वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का वेब कॉल लीक हुआ है. ये वेब कॉल शुक्रवार की रात का बताया जा रहा है. जिसमें ओबामा ने कोरोना वायरस की स्थिति से निबटने पर राष्ट्रपति ट्रंप की खिंचाई की है. ऑडियो में ओबामा अपने पूर्व स्टाफ से राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल उम्मीदवार जो बिडेन का समर्थन देने की वकालत करते भी सुनाई दे रहे हैं.


बराक ओबामा का सनसनीखेज ऑडियो लीक


कोरोना वायरस महामारी के प्रति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रवैये पर ओबामा ने जोरदार हमला बोला है. ओबामा ने वैश्विक महामारी के प्रति ट्रंप की गंभीरता पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ट्रंप के महामारी को हल्के में लेने के चलते ही संक्रमण तेजी से फैला. पूर्व राष्ट्रपति के लीक ऑडियो में बराक ओबामा ने कई मुद्दों पर ट्रंप प्रशासन को घेरने की कोशिश की. उन्होंने जस्टिस डिपार्टमेंट के फैसले पर भी सवाल उठाए हैं. यहां तक कि उन्होंने डिपार्टमेंट के फैसले को अमेरिकी न्याय के सिद्धांत के लिए खतरा बताया. दरअसल ओबामा इस बात से नाराज थे कि जस्टिस डिपार्टमेंट ने ट्रंप के पूर्व सुरक्षा सलाहकार के खिलाफ लगे आरोपों को हटा दिया.


ऑडियो में कई मुद्दों पर ट्रंप प्रशासन को घेरा


पूर्व सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लाइन को रूस प्रकरण में खुफिया एजेंसी FBI से झूठ बोलने का दोषी पाया गया था. ओबामा ने आरोपों को हटाने पर इसे अमेरिका के लिए अशुभ बताया. उन्होंने कहा कि जस्टिस डिपार्टमेंट की कार्रवाई न्याय के सिद्धांत के प्रति बुनियादी समझ पर खतरा है. ओबामा ने अपने पूर्व स्टाफ से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार जो बिडेन के समर्थन में खड़े होने की वकालत की. पिछले महीने उन्होंने सार्वजनिक रूप से उनकी उम्मीदवारी का खुलकर समर्थन किया था. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कैंपेन में उन्होंने उतरने की बात कही थी.


विशाखापत्तनम गैस लीक: घटना के बाद सामने आईं दर्दभरी कहानियां, किसी ने बेटी तो किसी ने खोया पिता


COVID-19 का टीका विकसित करने के लिए भारत बायोटेक के साथ काम कर रहा है ICMR