Firing in California: कैलिफोर्निया के एक घर में सोमवार तड़के बंदूकधारियों की तरफ से की गई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 6 महीने का एक बच्चा और उसकी मां भी शामिल है. पुलिस अधिकारियों ने इस हमले और मौत के आंकड़ों की पुष्टि की है.


पुलिस ने इसे टारगेटेड हमला बताया है. शंका है कि हमला करने वाला गिरोह ड्रग्स या नशीली दवाओं की तस्करी से जुड़ा हो सकता है. पुलिस का कहना है कि दो लोगों ने सोमवार तड़के कैलिफोर्निया के जोकिन घाटी में स्थित तुलारे सैन शहर के एक घर पर करीब साढ़े तीन बजे हमला किया और कई गोलियां चलाईं.


पुलिस के पहुंचने तक भाग गए थे बदमाश


पुलिस के मुताबिक, उन्हें सुबह एक पड़ोसी ने फोन किया. सूचना मिलते ही पुलिस 7 मिनट के अंदर मौके पर पहुंची. जब तक पुलिस पहुंची तब तक आरोपी फरार हो चुके थे और वहां लाशें बिछ चुकी थीं. पुलिस ने कहा, ''हमें छह लाशें मिलीं. हादसा बहुद दुखद है. मौके से हमें 6 महीने के एक बच्चे और उसकी 17 साल की मां की भी लाश मिली है. दोनों के सिर में गोली मारी गई थी.''


दो लोगों ने किसी तरह बचाई जान


पुलिस ने बताया कि हमले में दो लोग इमारत के अंदर छिपकर किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहे, जबकि कुछ लोग घायल भी हैं. पुलिस के मुताबिक, यह हमला ड्रग्स से संबंधित लग रहा है. जिस तरह से गोलियां चलाई गईं हैं और लोगों को टारगेट करके मारा गया है, उससे साफ है कि यह टारगेट किलिंग है और पूरे परिवार को प्लानिंग के साथ निशाना बनाया गया है.


ड्रग्स तस्करी की वजह से हमले की आशंका


पुलिस का कहना है कि इस केस में ड्रग्स का एंगल इसलिए भी है क्योंकि एक हफ्ते पहले ही नार्कोटिक्स विभाग ने जिस घर पर हमला हुआ है, उस घर पर नशीले पदार्थों की तलाशी के लिए छापा मारा था. ऐसे में हो सकता है कि हमला करने वाला गिरोह यहां से सबूत मिटाना चाहता हो. उसी मकसद से उसने हमला किया हो. पुलिस फिलहाल सभी एंगल से जांच कर रही है.


अमेरिका में गोलीबारी से हत्या बड़ी समस्या


संयुक्त राज्य अमेरिका में फायरिंग से मौत बड़ी समस्या बन चुकी है. वर्ष 2021 में लगभग 49,000 लोग बंदूक की गोली से मारे गए, जिनमें से आधे से अधिक आत्महत्याएं थीं. देश में जनसंख्या से ज्यादा हथियार हैं. तीन वयस्कों में से एक के पास कम से कम एक हथियार है और लगभग दो वयस्कों में से एक ऐसे घर में रहता है जहां एक हथियार है.


ये भी पढ़ें


Pakistan:'अगर हम नेशनल असेंबली में...', पूर्व पीएम इमरान खान ने पार्टी सांसदो को दिया ये मंत्र