Hindu Temple Attack: कैलिफोर्निया में एक हिंदू पर हमले की खबर को लेकर अमेरिका ने निंदा की है. इसके अलावा देश ने कहा कि पुलिस जवाबदेह लोगों की ढूंढ रही है. दरअसल कैलिफोर्निया के नेवार्क में श्री स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे गए थे. इसके अलावा मंदिर को क्षति पहुंचाने की भी कोशिश की गई.

  


यह सब तब घट रहा था जब अमेरिका की एजेंसी यूएस कमीशन फॉर इंटरनेशनल रिलीजियस फ्रीडम में भारत के भीतर धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर चर्चा चल रही है. अमेरिका के भीतर हिंदू मंदिर में इस घटना ने अमेरिका को दोहरे रवैये की पोल खोल दी है. हिंदूओं की परेशान किए जाने की घटना पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के डेस्क ने एक्स पर लिखा, "हम कैलिफोर्निया में श्री स्वामीनारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाए जाने की निंदा करते हैं."






भारतीय दूतावास ने लताड़ा


अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर अमेरिका को फटकार लगाते हुए लिखा, "हम कैलिफोर्निया के नेवार्क में एसएमवीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने की कड़ी निंदा करते हैं. इस घटना से भारतीय समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है." दूतावास ने लिखा, "हम अमेरिकी अधिकारियों से इस मामले में त्वरित जांच करने की मांग करते हैं."






ये भी पढ़ें:
Indonesia Plant Explosion: इंडोनेशिया में चीनी फंडिंग प्लांट में जोरदार धमाका, 12 लोगों मौत, 39 घायल, वीडियो वायरल