US Cops Suspended: अमेरिका (America) में अक्सर पुलिस का बेरहम चेहरा सामने आता रहा है. एक बार फिर अमेरिकी पुलिस (US Police) का वही बर्बर चेहरा सामने आया है, जब तीन पुलिसवालों ने एक आरोपी शख्स को पकड़ने के दौरान बेरहमी से मारा पीटा. पुलिस के तीन अधिकारी अकेले निहत्थे आरोपी को लात-घूसों से मारते रहे. पुलिस ने उसे रोकने के लिए उसे दबोचकर नीचे गिरा दिया और उसकी जमकर पिटाई की. ये घटना अर्कांसस (Arkansas) के क्रॉफर्ड काउंटी (Crawford County) की है. पुलिस की बर्बरता का ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया.


वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. अमेरिकी राज्य अर्कांसस में तीनों पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.


अमेरिकी पुलिस का बेरहम चेहरा


अमेरिका के अर्कांसस के क्रॉफर्ड काउंटी में पुलिस की तीन अफसर एक संदिग्ध आरोपी को पकड़ने के लिए पहुंचे थे, तभी वो भागने की कोशिश करने लगा. पुलिस अफसरों ने उसे पकड़ लिया और नीचे गिराकर उसकी गर्दन दबोचकर लात-घूसों से पिटाई की. वहां से गुजर रही एक महिला ने इस घटना का वीडियो बना लिया और ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया. पुलिस जिस आरोपी को पकड़ने गई थी, उस शख्स का नाम रैंडल वॉर्सेस्टर है.


तीनों पुलिस अधिकारी सस्पेंड


वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि तीन पुलिस के अधिकारी कितनी बर्बरता से उस शख्स की पिटाई कर रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद तीनों पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है. बुरी तरह से जख्मी शख्स को क्रॉफर्ड काउंटी जेल में डालने से पहले अस्पताल ले जाया गया. उस पर भी मारपीट और गिरफ्तारी का विरोध करने सहित कई अपराधों का आरोप लगाया गया है. पुलिस के तीनों अधिकारी एक धमकी देने के मामले में रैंडल वॉर्सेस्टर को पकड़ने गए थे.






पुलिस की बर्बरता की जांच


सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल इस वीडियो के बाद, क्रॉफर्ड काउंटी (Crawford County) शेरिफ जिमी दमांटे ने एक बयान जारी किया. इसमें उन्होंने बताया कि घटना में शामिल दो अधिकारी क्रॉफर्ड काउंटी शेरिफ ऑफिस में कार्यरत हैं, जबकि तीसरा मलबरी पुलिस विभाग (Mulberry Police Department) का एक अधिकारी है. तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित (Police Officers Suspended) कर दिया गया है और शेरिफ कार्यालय ने भी स्टेट पुलिस से जांच को लेकर अनुरोध किया है. 


ये भी पढ़ें:


Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में बिजली संकट के बीच सरकार का बड़ा फैसला, स्कूल और ऑफिस के समय में की कटौती


Watch: इस शख्स ने बड़ी चतुराई से किया King Cobra को काबू, बेहद डरावना है ये वीडियो