वाशिंगटनः अमेरिका में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है. अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट देश भर में बढ़ता ही जा रहा है. देश में मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं इस कारण अस्पतालों में बेड की कमी देखने को मिल रही है. कोरोना को कंट्रोल करने के लिए सरकार हर संभव कोशिश में जुटी हुई है लेकिन अभी तक इस इस वैरिएंट को कंट्रोल करने में सफलता नहीं मिली है.


कोरोना मरीजों को लेकर सर्जन जनरल ने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना के दौरान सावधानियों का पालन किया है, वे जल्द ही इससे उबर जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों में थकान के लक्षण देखे जा रहे हैं जो कि एहतियात बरतने से जल्द ही ठीक हो जाएगा.


अमेरिकी सर्जन जनरल विवेक मुर्थे ने कहा, ''मुझे लगता है कि जिन लोगों ने कोरोना का टीकाकरण करने का निर्णय लिया वह सही हैं. ऐसे लोग सोच रहे हैं कि भगवान! मैंने टीका लेकर सही काम किया.''


सर्जन जनरल ने कहा, ''हम इस महामारी से तब और अच्छे से लड़ते जब हममें से अधिकांश लोगों का टीकाकरण हो जाता. हम टीकाकरण के मामले में अभी तक उस महत्वपूर्ण संख्या तक नहीं पहुंचे हैं.''


सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुताबिक अमेरिका की लगभग 51% आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है. रिसर्च के मुताबिक जिन राज्यों में टीकाकरण नहीं हुआ है वहां कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है और ज्याजा लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं.


रूसी मीडिया का दावा- चार कारें और कैश से भरे हेलीकॉप्टर में काबुल से भागे थे राष्ट्रपति अशरफ गनी