Donald Trump News: अमेरिका की राजनीति (America Politics) में जल्द ही कुछ बड़ा होने वाला है. इस बात के संकेत पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिए हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अगले हफ्ते 15 नवंबर को एक 'बहुत बड़ी घोषणा' करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के व्हाइट हाउस के लिए 2024 की दौड़ में शामिल होने की उम्मीद है.


डोनाल्ड ट्रंप ने ओहियो (Ohio) में रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं मंगलवार, 15 नवंबर को फ्लोरिडा के पाम बीच में मार-ए-लागो में एक बहुत बड़ी घोषणा करने जा रहा हूं." बता दें कि रविवार को जो बाइडेन उपनगरीय न्यूयॉर्क में प्रचार करने के लिए तैयार थे, जबकि ट्रंप फ्लोरिडा के लिए जा रहे थे.


'देश के विनाश को रोकना है तो...'


ट्रंप ने अपनी रैली में कहा, "यदि आप हमारे देश के विनाश को रोकना चाहते हैं और अमेरिकी सपने को बचाना चाहते हैं तो मंगलवार को आपको एक विशाल लाल लहर में रिपब्लिकन को वोट देना होगा." इससे पहले दिन में बाइडेन ने फिलाडेल्फिया में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मंच साझा किया.  


अमेरिका में आज हैं मध्यावधि चुनाव


अमेरिका में आज मिड-टर्म इलेक्शन यानी मध्यावधि चुनाव (America Mid Term Election) होने जा रहा है. इसके लिए लाखों अमेरिकी आज मतदान करेंगे. चुनाव पर अमेरिका के साथ-साथ पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है. मध्यावधि चुनाव सत्तारूढ़ जो बाइडेन (Joe Biden) के साथ-साथ डोनाल्ड ट्रंप के लिए भी एक अग्निपरीक्षा है. इस चुनाव के नतीजे ही 2024 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी को तय करेंगे.


अमेरिका में मध्यावधि चुनाव का मतलब क्या है?


ये चुनाव हर दो साल में होते हैं और जब वे राष्ट्रपति के चार साल के कार्यकाल के आधे हिस्से में आते हैं, तो उन्हें मध्यावधि कहा जाता है. इसमें मुख्य रूप से प्रतिनिधि सभा और अमेरिकी सीनेट के नियंत्रण के लिए मुकाबला होता है. सदन और सीनेट की करीब 500 सीटों के लिए 1,200 से अधिक उम्मीदवार मैदान में हैं. डेमोक्रेट वर्तमान में राष्ट्रपति पद के साथ-साथ कांग्रेस के दोनों कक्षों को नियंत्रित करते हैं.


ये भी पढ़ें- क्या अमेरिका में मध्यावधि चुनाव साबित होगा गेमचेंजर? बाइडेन-ट्रंप का क्या कुछ है दांव पर और क्या होगा असर