America Warehouse Fire In Cincinnati: अमेरिका के ओहायो में आग लगने की बड़ी घटना हुई है. जानकारी के मुताबिक सिनसिनाटी (Cincinnati) शहर के एक गोदाम में शनिवार (4 मार्च) को भीषण आग लग गई. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.


सिनसिनाटी में शनिवार को लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए 100 से ज्यादा दमकलकर्मियों (Firefighters) को बुलाया गया. 


सिनसिनाटी के एक गोदाम में लगी भीषण आग


सिनसिनाटी फायर डिपार्टमेंट के चीफ माइकल वाशिंगटन ने बताया कि शनिवार को रात करीब 9 बजे फायर कर्मचारियों को कोलेरेन एवेन्यू और अर्लिंग्टन स्ट्रीट के पास बहुत बड़े खाली गोदाम में आग लगने की सूचना मिली थी. उन्होंने कहा कि जब फायर विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची तो उन्होंने भारी धुआं देखा और इस पर काबू पाने के लिए अधिक संसाधन मुहैया कराने की मांग की.


बिल्डिंग का कुछ ढांचा गिरा


सिनसिनाटी अग्निशमन विभाग के प्रमुख माइकल वाशिंगटन ने कहा कि जिस इमारत में आग लगी है वो काफी बड़ी है. ये अभी खाली कमर्शियल स्ट्रक्चर है. वाशिंगटन ने कहा कि दमकल विभाग के कर्मचारी अभी भी सावधानी से और रक्षात्मक रूप से आग बुझाने में जुटे रहे क्योंकि बिल्डिंग का कुछ ढांचा गिर गया है.


100 से अधिक फायर फाइटर्स


सिनसिनाटी अग्निशमन विभाग के प्रमुख वाशिंगटन ने कहा कि 100 से अधिक फायर फाइटर्स और लगभग 25 दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर बुलाया गया था. उन्होंने बताया कि दमकल विभाग के कर्मचारी इमारत से सुरक्षित दूरी पर आग को लेकर मॉनिटर करना जारी रखेंगे. वाशिंगटन ने कहा कि आग लगने की वजह का अभी पता नहीं है और इसकी जांच की जा रही है।


मेरीलैंड में गैस टैंकर में धमाके से लगी आग


उधर, अमेरिका के मेरीलैंड में गैस टैंकर में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है. मेरीलैंड के फ्रेडरिक काउंटी में एक गैस टैंकर हादसे का शिकार हो गया. दुर्घटना के बाद गैस टैंकर में जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके की वजह से आसपास के कई घरों में आग लग गई. टैंकर में ईंधन की गंध कई मील तक महसूस की जा रही है.


ये भी पढ़ें:


Bangladesh Explosion: बांग्लादेश में धधका ऑक्सीजन प्लांट, भीषण धमाके में 6 मौतें, 30 लोग घायल