US Gun Shooting: अमेरिका में बंदूकों से हमले की घटनाएं आए रोज सामने आ रही हैं. अब यहां फ्लोरिडा के ऑरलैंडो शहर में गोलीबारी हुई है. पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई है.


ऑरलैंडो में गोलीबारी की यह घटना स्थानीय समयानुसार रविवार (9 अप्रैल) को 2:25 बजे (06:25 GMT) हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह एक संदिग्ध घरेलू हिंसा की घटना थी, इस घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया. पुलिस टीम की वैन के सायरन गूंजने लगे. पुलिस गोली लगने से जान गंवाने वाले लोगों के शवों की पहचान करने में जुटी है. ऑरलैंडो शहर के पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा कि गुनहगार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


इस देश में जानलेवा शूटिंग की घटनाएं बढ़ रहीं


अमेरिका (US) में गोलीबारी की घटनाएं थम नहीं रही हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां इस साल यानी कि 2023 के शुरुआती महीनों में सामूहिक गोलीबारी की कई घटनाएं सामने आई हैं. बीते महीनों के भीतर 10 जगह गोलीबारी हुई, इन घटनाओं में 59 लोगों की मौत हुई.


यूएस का गन लॉ है ऐसी घटनाओं की बड़ी वजह


गोलीबारी की घटनाओं में बढ़ोतरी की एक वजह यूएस गन लॉ है. दरअसल, अमेरिका में ये कानून है कि यहां हर नागरिक गन रख सकता है. इसलिए यहां के घरों में कई बंदूकें होती हैं. जब लोडेड बंदूक या पिस्तौल बच्चों के हाथ लग जाती है तो दुर्भाग्य से गोली चल जाती है. इस तरह कइयों की जान जा चुकी है.


यहां पर आए रोज कहीं न कहीं गोलीबारी में लोगों की जान जा रही है. इसलिए अमेरिकी गन लॉ अब अमेरिकी सरकार के लिए ही चिंता का सबब बन चुका है. सरकार 'गन कल्चर' को रोकने के लिए अब बंदूक खरीदने की प्रक्रिया में कड़े नियम लाने की तैयारी कर रही है. माना जा रहा है कि ऐसा होने पर सोसायटी में बंदूकें कम हो जाएंगी.


यह भी पढ़ें: अमेरिका के पास इस देश में हुई भयंकर फायरिंग, 10 लोगों की मौत, 5 घायल, हमलावरों ने ग्राहकों और कर्मचारियों को निशाना बनाया