America Hindu Temple: अमेरिकी के टेक्सास राज्य में चोरों ने एक हिंदू मंदिर में घुसकर दान पेटी चुरा ली, घटना के बाद से भारतीय समुदाय आक्रोश में है. ब्रेजोस काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि वे टेक्सास की ब्रेजोस घाटी में स्थित श्री ओंकारनाथ मंदिर में चोरी की घटना की जांच कर रहे हैं. यह चोरी की घटना 11 जनवरी को हुई थी. श्री ओंकारनाथ मंदिर के बोर्ड के सदस्य श्रीनिवास सुंकरी ने केबीटीएक्स समाचार चैनल को बताया, "एक सेंधमारी हुई थी. चोर बगल की खिड़की से घुस गए थे, वहां हमारी दान पेटी और एक तिजोरी थी, जिसमें हमने अपना कीमती सामान रखा था."


रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर के अंदर लगे कैमरों में साफ दिखाई दे रहा है कि एक व्यक्ति सीधे दानपेटी की ओर जा रहा है. इसके बाद उसने मंदिर की गाड़ी का इस्तेमाल दरवाजे से बॉक्स को घुमाने के लिए किया. श्रीनिवास सुंकरी ने समाचार चैनल को बताया कि पुजारी और उनका परिवार सुरक्षित हैं, समुदाय के सदस्यों को एक सभा में इस घटना के बारे में सूचित किया गया था. इस घटना की निंदा करते हुए, अमेरिका में एक हिमायती सामूहिक हिंदूपैक्ट ने जांच एजेंसी एफबीआई से इस घटना की गहन जांच करने के लिए कहा है.


ऑस्ट्रेलिया में दो हिंदू मंदिरों पर हमला


यह घटना ऑस्ट्रेलिया में दो हिंदू मंदिरों की घटना के बाद हुई है, जिन्हें 12 और 17 जनवरी को कथित खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारत विरोधी भित्तिचित्रों से विरूपित कर दिया गया था. भारत ने कड़े शब्दों में घटनाओं की निंदा करते हुए कहा कि उसने इस मामले को ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ उठाया है, जो अपराधियों के खिलाफ जांच और त्वरित कार्रवाई की उम्मीद करता है.


वहीं, पिछले साल अगस्त में, क्वींस, न्यूयॉर्क में तुलसी मंदिर को अपवित्र कर दिया गया था और मंदिर परिसर के बाहर महात्मा गांधी की मूर्ति के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए थे. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने एक बयान में देश भर में हिंदू मंदिरों पर हमलों और डकैतियों की एक श्रृंखला के बाद सुरक्षा बढ़ाने की मांग की.


यह भी पढ़ें: गोवा एयरपोर्ट पर आया धमकी का कॉल, मॉस्को से आ रहे विमान को उज्बेकिस्तान किया गया डाइवर्ट