America On Pakistan Flood Relief: पाकिस्तान (Pakistan) ने भ्रष्टाचार (Corruption) की सारी हदें पार कर दी हैं. उसने गरीबों को भी नहीं छोड़ा. पाकिस्तान में आई बाढ़ (Floods) के बाद दर-दर भीख मांगी और जब मदद मिली तो उसमें भी भ्रष्टाचार किया. पाकिस्तान की भ्रष्टाचार की ऐसी करतूत सामने आई है जिसे सुनने के बाद कोई भी आगबबूला हो जाए.


दरअसल, पाकिस्तान में आई भीषण बाढ़ के बाद पाकिस्तान ने दुनिया के देशों से मदद की गुहार लगाई थी. अमेरिका ने इसके लिए मदद भी थी. अमेरिका ने बाढ़ राहत फंड दिया था लेकिन पाकिस्तान के नेताओं और अधिकारियों ने इसमें लूट-खसोट मचा दी. जांच में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का पता चला है. इन पाकिस्तानियों ने गरीबों के हक के पैसे भी मार लिए.


अमेरिका ने जताई नाराजगी


राहत फंड में भ्रष्टाचार की बात पता लगने के बाद अमेरिका ने बेहद नाराजगी जताई है. अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने पाकिस्तान की क्लास लगा दी है. उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के किसी देश में हम भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसको हम बेहद गंभीर तरीके से देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी कोई भी जगह जहां अमेरिका के करदाताओं का डॉलर लगा हुआ है, वहां किसी भी तरह की गड़बड़ी हम बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसे हम गंभीरता से लेते हैं.


गड़बड़ी है तो करें शिकायत, दिक्कतों को कराएंगे दूर


अमेरिकी राहत फंड में पाकिस्तान (Pakistan) में भ्रष्टाचार की खबरों पर पूछे गए सवाल के जवाब में नेड प्राइस ने कहा कि यूएसएआईडी (USID) के भागीदार स्थानीय संगठनों के साथ मिलकर राहत कार्य में लगते हैं. क्योंकि लोकल लोगों को प्रभावित क्षेत्रों और इलाके की आबादी की जानकारी होती है. हम चाहते हैं कि अगर कहीं भी कोई गड़बड़ी है तो फौरन इसकी शिकायत हमसे करें. हम इसे बहुत गंभीरता से लेते हुए इन दिक्कतों को दूर कराएंगे.


ये भी पढ़ें:


Pakistan Floods: अमेरिका ने पाकिस्तान में बाढ़ के बीच चीन से की कर्ज माफी की मांग, मदद का दिया भरोसा


Pakistan Crisis: पाकिस्तान में रोटी को तरस रहे लोग! सवा सौ रुपये किलो बिक रहा आटा