Flight Evacuated at New York Airport: अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा होते-होते बच गया. न्यू यॉर्क शहर के जेएफके इंटरनेशनल एयरपोर्ट (JFK International Airport) पर अचानक जेटब्लू (JetBlue) के विमान को खाली करा लिया गया. जानकारी के मुताबिक विमान में मौजूद एक लैपटॉप से धुआं निकल रहा था. एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि न्यू यॉर्क शहर के जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किसी शख्स के एक लैपटॉप से ​​धुआं निकलने के कारण आपात स्थिति में विमान को खाली करा लिया गया.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक न्यू यॉर्क (New York) में जेटब्लू एयरवेज की एक उड़ान में धुआं दिखने के बाद सभी यात्रियों को आपातकालीन स्लाइड (Emergency Slide) का उपयोग करते हुए नीचे उतारा गया और सुरक्षित स्थान पर ले जाना पड़ा.


विमान में 167 लोग थे सवार


एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक जेटब्लू फ्लाइट-662 की क्रू टीम ने बताया कि बारबाडोस से उड़ान भरने के बाद विमान में मौजूद लैपटॉप में धुआं दिखा था. अधिकारियों ने कहा कि विमान में 167 लोग सवार थे, जिन्हें इमरजेंसी स्लाइड का उपयोग कर निकाला गया था. अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान पांच लोगों को मामूली चोटें आई हैं.


बारबाडोस एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद घटना


डब्ल्यूएबीसी-टीवी ने बताया कि जेटब्लू फ्लाइट 662 (JetBlue Flight 662) के चालक दल ने शनिवार (24 दिसंबर) की रात करीब 8 बजे बारबाडोस (Barbados) से उड़ान भरने के बाद केबिन में धुआं निकलने वाले कंप्यूटर को लेकर सूचना दी. जेटब्लू के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक उपकरण में आग लगने  की ये घटना बारबाडोस एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तुरंत बाद हुई, जिसके बाद न्यू यॉर्क शहर का फायर टेंडर विभाग भी अलर्ट हो गया था. फिलहाल लैपटॉप में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है.


ये भी पढ़ें: Police Protesters Clash in Paris: पेरिस में 3 लोगों की हत्या के बाद बौखलाए कुर्दों और पुलिस में झड़प, प्रदर्शनकारियों ने वाहनों को जलाया