America News: अमेरिका में एक शख्‍स जिसकी लंबाई 5 फुट 5 इंच थी, उसे लगता था कि वो कम लंबा है, इसलिए वो 5 इंच और लंबा होना चाहता था. उसने कई तरीके आजमाए, जो काम नहीं आए. फिर उसने अपनी दोनों टांगों की लंबाई बढ़ाने के लिए एक दर्दनाक सर्जरी का सहारा लिया, जिस पर 1.35 करोड़ रुपये खर्च कर डाले.


दि कॉस्‍मेटिक लेन के मुताबिक, शख्‍स का नाम मूसा गिब्सन है. उसकी उम्र 41 वर्ष है. वह अमेरिका के मिनेसोटा में रहता है. वह चाहता था कि लंबे पुरुषों की तरह वो भी अपनी डेटिंग लाइफ को एंजॉय कर सके. अपनी लंबाई को पांच इंच तक और बढ़ाने के लिए उसने एक सर्जरी कराई, जिस पर 1,70,000 डॉलर (लगभग 1.35 करोड़ रुपये) खर्च आया. उसने बताया कि उसने अपनी लंबाई बढ़ाने के लिए दवा और अध्यात्मिक चिकित्सा समेत कई और चीजें भी आजमाई थीं.




'लंबे पुरुषों की तरह डेटिंग एंजॉय करना चाहता था'
गिब्सन ने केनेडी न्यूज़ एंड मीडिया को बताया, "मैं अपनी 5 फुट 5 इंच लंबाई को लेकर अच्छा महसूस नहीं कर रहा था. जब भी मैं इस बारे में सोचता था तो उदास हो जाता था, क्‍योंकि सामान्य रूप से महिलाएं लंबे पुरुषों को पसंद करती हैं तो मेरी लंबाई मुझे मेरी डेटिंग में बाधा लग रही थी." 


'लंबा दिखूं इसलिए जूते में चीजें रखकर पहनता था'
गिब्सन ने कहा, "मैं थोड़ी सी ऊंचाई हासिल करने के लिए कई चीजों को अपने जूते में रखता था, लेकिन इससे बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ता था." गिब्सन ने बताया कि उसने ऐसी कई गोलियां भी लीं, जिनसे लंबाई बढ़ाने का दावा किया जाता है. और एक अध्यात्मिक चिकित्सक से भी मिला, जिसने उसे कहा कि अगर वह ठीक से अपना दिमाग लगाए तो वह अपनी ऊंचाई बढ़ा सकता है, लेकिन जब दोनों उपाय बेकार रहे तो गिब्सन ने एक महंगी सर्जरी कराने का फैसला किया. उस सर्जरी के बारे में कहा जाता है कि उससे आदमी की टांगें लंबी हो जाती हैं.


पहली सर्जरी में 3 इंच बढ़ी लंबाई
बकौल गिब्सन, "मैंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उबर ड्राइवर के रूप में काम करके तीन साल के दौरान सर्जरी के लिए $75,000 जुटाए. यह सब 2016 में शुरू हुआ, फिर मैंने पाया कि मेरी लंबाई में 3 इंच का इजाफा हो गया है.







उन्‍होंने कहा, "पहली प्रक्रिया के बाद, मैं कुछ हद तक खुश रहने लगा, लेकिन मेरे दिमाग में हमेशा यह था कि मैं दूसरी प्रक्रिया को भी पूरा करूंगा." उन्‍होंने कहा, "मैं बुलंदियों पर पहुंचने की कोशिश करने वाला व्यक्ति हूं. मेरे पास पैसा था और इसका इस्‍तेमाल मैं अपने ख्‍वाब पूरे करने में करना चाहता था."


दूसरी सर्जरी के लिए 98,000 डॉलर खर्च किए
गिब्सन ने आगे बताया कि मार्च के महीने में, उन्‍होंने अपनी लंबाई 2 इंच और बढ़ाने के लिए दूसरी सर्जरी के लिए 98,000 डॉलर खर्च किए. हालांकि, ये सर्जरी काफी दर्दनाक साबित हुई. इसमें हड्डी की खिंचाई होती थी, और ये उपाय खतरनाक भी है. उन्‍होंने कहा कि फिर भी मैं रिस्‍क उठाने को तैयार हूं और मैं 5 फुट 10 इंच की हाईट होने पर ही खुश रहूंगा. उन्‍होंने यहां तक कहा कि अगर मेरा शरीर मुझे 5 फुट-11 इंच की हाईट के लिए तैयार होगा, तो वो मेरे लिए और भी बेहतर होगा!"


फिर भी नहीं है कोई अफसोस!
इस प्रकार दर्द से गुजरने और भारी खर्चा आने के बावजूद, गिब्सन को 41 साल की उम्र में भी अपनी लंबाई बढ़ाने के प्रयासों का कोई पछतावा नहीं है.


यह भी पढ़ें: असद को पुलिस से बचाने के लिए गल्फ कंट्री भेजना चाहती थी मां, गुलाम से कहा था- हर मुश्किल में देना साथ