Detective Fall From Helicopter: अमेरिका के क्वींस (Queens) में न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट (NYPD) का एक जासूस हेलीकॉप्टर से नीचे जमीन पर गिर गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार दोपहर वह क्वींस में एक हेलीकॉप्टर से ट्रेनिंग के दौरान 20 फीट नीचे जमीन पर जा गिरा और उसे गंभीर रूप से चोटें आई हैं. वह आपातकालीन सेवा यूनिट के साथ ट्रेनिंग के लिए पुलिस अकादमी में थे और दोपहर करीब 12:15 पर यह हादसा हुआ. इसके बाद घायल को अस्पताल ले जाया गया. 


हादसे के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गिरने के बाद जासूस होश में था और उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि जासूस आखिर कैसे गिरा. अधिकारियों को यह भी नहीं पता कि जासूस को रस्सी से बांधा गया था या नहीं.


क्या रस्सी को बांधने में हुई चूक


एक पुलिस सूत्र ने डेली न्यूज को बताया कि या तो रस्सी को ठीक से नहीं बांधा गया था या "रस्सी अटैचमेंट प्वाइंइट" से टूट गई होगी. सूत्र ने कहा कि अभ्यास की देखरेख करने वाले रैपलिंग संचालन को भी काम का ज्यादा अनुभव नहीं था. वहीं घायल जासूस को ब्रोंक्स में जैकोबी मेडिकल सेंटर में फ्रैक्चर के इलाज के लिए ले जाया गया था. बता दें कि डिपार्टमेंट ने घायल हुए अधिकारी का नाम उजागर नहीं किया है.


एक साल में दूसरी ऐसी घटना


एक साल से भी कम समय में यह दूसरी बार था जब पुलिस हेलीकॉप्टर से जुड़ी घटना में न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट का एक अधिकारी घायल हुआ है. इससे पहले भी ऐसा हदसा हो चुका है जिसमें एक पायलट और NYPD के एक अधिकारी को गंभीर रूप से चोट आई थी और वॉल स्ट्रीट में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी. 


ये भी पढ़ें- China: अमेरिका के बाद ब्रिटेन सांसदों की समिति पहुंची ताइवान, भड़के ड्रैगन ने बताया- 'वन चाइना पॉलिसी' का उल्लंघन