America Presidential Elections: अमेरिका में कुछ ही दिनों बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव होने वाले हैं. डेमोक्रेटिक उम्मीदवार की ऑफिशल अनाउंसमेंट के लिए जारी डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के तीसरे दिन की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई. इसमें पुजारी ने देश के लिए एकता की प्रार्थना की. वैदिक मंत्र उच्चारण का कार्यक्रम भारतीय अमेरिकी पुजारी राकेश भट्ट ने शिकागो में किया. उन्होंने कहा कि भले ही हमारे देश में कई मतभेद हों, लेकिन जब देश की बात आती है तो सभी को एक हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से हम न्याय की दिशा में जाते हैं. 


भारतीय अमेरिकी पुजारी राकेश भट्ट ने कहा कि हमें एकजुट हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि भगवान करें कि हम शक्तिशाली और एकत्रित होकर अपने देश को ऊंचाइयों तक ले जा सकें. राकेश भट्ट मैरीलैंड के श्री शिव विष्णु मंदिर के पुजारी हैं. यह मूलतः भारतीय है और बेंगलुरु से तालुकात रखते हैं. 


कई भाषाओं के जानकार है राकेश भट्ट


पुजारी राकेश भट्ट ने आगे कहा कि पूरा ब्रह्मांड एक परिवार की तरह है और सत्य ही हमारा आधार है. उन्होंने कहा कि हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह हमें असत्य से सत्य की ओर ले जाएं और अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाएं मृत्यु से अमरत्व की ओर ले जाएं. ओम शांति शांति. पुजारी राकेश भट्ट को कई भाषाओं का ज्ञान हैं. तमिल, तेलगु, कन्नड़, हिंदी, अंग्रेजी, तुलु और संस्कृत. भाषाओं के जानकार राकेश भट्ट कन्नड़ संस्कृति और अंग्रेजी में स्नातक और परास्नातक की डिग्री पा चुके हैं. 


क्या कहती है पार्टी


डेमोक्रेटिक पार्टी के आर्थिक मामलों के उप प्रमुख अजय भुटोरिया का कहना है कि पुजारी राकेश भट्ट द्वारा आज वैदिक पूजन किया जाना एक बहुत अहम पल है.


यह भी पढ़ें- यूके में समुद्र तट पर मिले विशालकाय डायनासोर के पैरों के निशान, 10 साल की बच्ची ने की रोमांचक खोज