US Georgia High School Firing: अमेरिका में गन रखने का कल्चर लोगों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है. जॉर्जिया में बैरो काउंटी के अपालाची हाई स्कूल में गोलीबारी हुई है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि, गोलीबारी में करीब 30 लोगों के घायल होने की खबर है. फिलहाल, सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना भारतीय समयानुसार लगभग रात 8 बजे हुई है. इस घटना के मद्देनजर पुलिस को घटनास्थल पर रवाना हो गई है. वहीं, गोलीबारी की घटना से छात्रों को बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल, पुलिस ने मौके से एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी स्कूली छात्र हो सकता है. हालांकि आरोपी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.


सभी स्कूलों को कराया गया बंद


अमेरिकी मीडिया के अनुसार, जॉर्जिया के बैरो काउंटी के अपालाची हाई स्कूल ने अभिभावकों को संदेश भेजकर कहा कि गोलीबारी की खबरों के बाद जिले के सभी स्कूल को फिलहाल बंद करा दिया गया है. जानकारी मिली है कि इस घटना में कुछ लोग हताहत हुए हैं जबकि, एक व्यक्ति को एयर एम्बुलेंस से निकाला गया है. इसके अलावा अतिरिक्त हेलीकॉप्टर भी तैयार रखे गए हैं. दरअसल, ये स्कूल राज्य की राजधानी अटलांटा से लगभग 45 मील (70 किलोमीटर) उत्तर पूर्व में विंडर शहर में स्थित है.






गवर्नर ने की अपील- स्कूल में मौजूद लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें


जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने राज्य की एजेंसियों को तुरंत राहत मुहैया कराने के लिए कहा है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि मैं जॉर्जिया के सभी निवासियों से अनुरोध करता हूं कि मेरे परिवार के साथ जुड़कर स्कूल में मौजूद लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें. फिलहाल, हम यथास्थिति से निपटने के लिए लोकल प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.


जो बाइडेन को दी गई जॉर्जिया स्कूल गोलीबारी की रिपोर्ट 


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना के संबंध में की जानकारी दी गई है. व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा कि होमलैंड सुरक्षा सलाहकार लिज शेरवुड-रैंडल ने राष्ट्रपति को घटना के संबंध में ब्रीफ किया है. व्हाइट हाउस ने कहा, "जैसे-जैसे हमें अधिक जानकारी प्राप्त होगी, प्रशासन संघीय, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय जारी रखेगा.


यह भी पढ़ेंः बॉर्डर तोड़कर बांग्लादेश में घुसे 8000 लोग कौन, अंतरिम सरकार पर आई नई आफत