न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोरोना वायरस इंसानों के लिए तो आफत बना ही हुआ था अब जानवर भी इसकी जपेट में आने लगे हैं. न्यू यॉर्क के ब्रोन्क्स चिड़ियाघर में एक मलेशियाई बाघिन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. अमेरिका में किसी जानवर में कोरोना संक्रमण का ये अबतक पहला है.


पहली बार जानवर में कोरोना संक्रमण का मामला
राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा के मुताबिक जानवर में कोरोना वायरस संक्रमण का ये पहला मामला है. 4 वर्षीय महिला बाघ में संक्रमण चिड़ियाघर के एक कर्मी से हुआ. कर्मी यहां जानवरों की देखभाल में लगा था. जिससे बाघ में कोरोना संक्रमण फैला. फिलहाल ब्रोन्क्स चिड़ियाघर 16 मार्च से लोगों के लिए बंद है. ब्रोन्क्स चिड़ियाघर ने प्रेस रिलीज के जरिए इस बात की जानकारी दी है.


बताया गया है कि चिड़ियाघर के पांच अन्य बाघ और शेर में भी कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए हैं. उनको सूखी खांसी होने के बाद इलाज किया जा रहा है. चिड़ियाघर के अन्य जानवरों को संक्रमित होने से बचाने के लिए हाई अलर्ट बरता जा रहा है. फिलहाल किसी अन्य जानवर में इसका लक्षण दिखाई नहीं दिया है और सभी जानवरों की देखभाल में विशेष सावधानी बरती जा रही है.






अमेरिका में थम नहीं रही कोरोना संक्रमितों की संख्या


दुनिया के 208 देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है. दुनिया भर में 12 लाख से ज्यादा मामले संक्रमण के दर्ज किये गये हैं जबकि मृतकों की संख्या वैश्विक स्तर पर 69 हजार से ज्यादा है. अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरनेवालों की तादाद 9 हजार 618 है जबकि संक्रमण के 3 लाख 36 हजार 830 मामले पाए गए हैं.


हिमाचल प्रदेश में जानकारी नहीं देने वाले कोरोना संदिग्धों को अल्टीमेटम, DGP ने दिया ये बड़ा आदेश


क्या आप ऐसा महसूस कर रहे हैं कि कोरोना से संक्रमित हैं? जानिए- आपको क्या करना है क्या नहीं