लॉस एन्जलिस: एक अमेरिकी स्टंटमैन पृथ्वी को समतल साबित करने की कोशिश में दुर्घटना का शिकार हो गया और उसकी मौत हो गई. स्टंटमैन की कैलिफोर्निया में उसके द्वारा बनाए गए रॉकेट में ही उसकी मौत हो गई.


डिस्कवरी चैनल का हिस्सा रहे एक चैनल ने कहा, "माइकल 'मैड माइक' ह्यूजेस का अपने होममेड रॉकेट को लॉन्च करने के प्रयास के दौरान निधन हो गया. वह साबित करना चाहते थे कि पृथ्वी गोल नहीं है बल्कि समतल है.''


64 साल के ह्यूजेस पेशे से एक स्टंटमैन थे. उन्होंने शनिवार को खुद से बनाया हुआ स्टीम से चलने वाला रॉकेट लॉन्च किया. जिसमें वह खुद भी बैठे हुए थे. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि वह साबित करना चाहते हैं कि पृथ्वी गोल नहीं बल्कि समतल है. उनके साथी डेरेन शस्टर का कहना है कि पृथ्वी को समतल साबित करने के पीछे का कारण केवल रॉकेट लॉन्चिंग का प्रचार करना था. उन्होंने कहा कि रॉकेट को लॉन्च खुले मैदान के बीच में लोगों के मौजूदगी में किया गया.


डेरेन शस्टर ने कहा कि रॉकेट शुरू में उड़ा लेकिन थोड़ी दूर हवा में जाने के बाद रॉकेट क्रैश हो गया. शस्टर ने कहा, "इस रोकेट को लॉन्च करना हमेशा से ह्यूजेस का सपना था. ह्यूजेस ने लाल और काले रंग के अंतरिक्ष सूट में और रॉकेट के सामने पोज देते हुए डिस्कवरी चैनल पर लॉन्च की योजना की घोषणा की थी. उन्होंने कहा ह्यूजेस लोगों को यह समझाने के लिए कि वे अपने जीवन में कुछ अलग कर सकते हैं इसी कोशिश में वह रॉकेट को लॉन्च करना चाहते थे.


ये भी पढ़ें-


Namaste Trump: ट्रंप और मेलानिया ने साबरमती आश्रम में चलाया चरखा, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि


साबरमती आश्रम की विजिटर्स बुक में ट्रंप ने मोदी को बताया ग्रेट फ्रेंड, महात्मा गांधी का जिक्र नहीं