US Billionaire Suicide: अमेरिका के अरबपति थॉमस एच ली ने गुरुवार (23 फरवरी) को अपने मैनहट्टन के ऑफिस में आत्महत्या कर ली. वह 78 साल के थे. इस बात की जानकारी न्यू यॉर्क पोस्ट ने दी. थॉमस ली को पर्सनल इक्विटी निवेश और लीवरेज्ड बाय आउट्स का पॉयनियर कहा जाता था. 


अमेरिका के अरबपति बिजनेसमैन को उनके निवेश फर्म के हेडक्वार्टर फिफ्थ एवेन्यू मैनहट्टन ऑफिस में स्थानीय समयानुसार सुबह 11:10 बजे मृत घोषित कर दिया गया. आउटलेट ने जानकारी दी कि थॉमस एच ली ने बंदूक से अपनी जान ली. उनके शरीर पर घाव के निशान पाए गए.  


बाथरूम के फर्श पर पड़ी थी डेड बॉडी


सुबह से अरबपति थॉमस एचली का कोई अता-पता नहीं था. इसके बाद उनकी तलाश शुरू की गई. तभी ऑफिस के बाथरूम के फर्श पर महिला हेल्पर ने उनकी बॉडी देखी. इसके अलावा, जब महिला हेल्पर ने उनकी बॉडी को देखा तो पाया कि उनको गोली लगी हुई थी और वह जमीन पर पड़े हुए थे.


फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, थॉमस एच ली के फैमिली फ्रेंड और प्रवक्ता माइकल सिट्रिक ने एक बयान में कहा कि टॉम की मौत से परिवार बेहद दुखी है. दुनिया उन्हें निजी इक्विटी कारोबार में अग्रणी और एक सफल व्यवसायी के रूप में जानती थी. हम उन्हें एक समर्पित पति, पिता, दादा, भाई, दोस्त और परोपकारी व्यक्ति के रूप में जानते थे, जो हमेशा दूसरों की जरूरतों को अपने से पहले रखते थे.


15 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश 


थॉमस ली ने एच. ली पार्टनर के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम किया था, जिसकी स्थापना उन्होंने 1974 में की थी. इसके बाद साल 2006 में थॉमस ली इक्विटी की स्थापना की. वो इक्विटी के संस्थापक और अध्यक्ष थे. उन्होंने अपने जीवनकाल में लिंकन सेंटर, द म्यूज़ियम ऑफ़ मॉडर्न आर्ट, ब्रैंडिस यूनिवर्सिटी, हार्वर्ड विश्वविद्यालय और यहूदी विरासत संग्रहालय में एक ट्रस्टी और परोपकारी के रूप में काम किया था. पिछले 46 सालों में उन्होंने 15 बिलियन डॉलर से अधिक का निवेश किया था, जिसमें वार्नर म्यूजिक और स्नैपल बेवरेजेज जैसे फेमस ब्रांडों की खरीद और बिक्री शामिल थी.


ये भी पढ़ें:Donald Trump: 2020 में ऐसा क्या हुआ था कि डोनाल्ड ट्रंप की जान का दुश्मन बना ईरान? टॉप कमांडर ने खुद बताई वजह