अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं. उसमें डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस का समर्थन करने के लिए देश के कुछ हिंदुओं ने मिलकर 'हिंदू फॉर कमला हैरिस' समूह बनाया है. उनका मानना है कि वह भारत, अमेरिका और दुनिया के लिए अच्छी नेता होंगी.


हिंदू फॉर कमला हैरिस समूह के संस्थापक सदस्यों ने कहा कि कमला देवी हैरिस को अमेरिका की 47वीं राष्ट्रपति नियुक्त होने में मदद के लिए यह समूह बनाया गया है. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (59) ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी औपचारिक रूप से बृहस्पतिवार को स्वीकार कर ली.


समूह के एक सदस्य ने कहा, 'हमें कमला हैरिस को जीतने में मदद करनी चाहिए. यह अमेरिका, भारत और दुनिया के लिए सबसे अच्छा परिणाम होगा! ट्रंप एक आपदा हैं !' एक अन्य सदस्य ने कहा, 'जीत का एक सरल रास्ता है. दूसरे पक्ष को खारिज किए बिना, हैरिस की उम्मीदवारी को इसलिए समर्थन दें, जिसके लिए वह खड़ी हैं.' समूह ने हिंदुओं से चुनाव में मतदान करने, अपने घर के पास कमला हैरिस के समर्थन में संकेतक लगाने और उनके चुनाव-प्रचार अभियान में मदद करने के लिए चंदा देने का आग्रह किया है.


डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस को उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद एक और समूह ने प्रचार अभियान के लिए नई वेबसाइट- देसीप्रेसिडेंट.कॉम की शुरुआत की है. भारतीय अमेरिकियों के समूह ने कमला हैरिस के लिए यह वेबसाइट तैयार की है, जिसकी टैगलाइन 'कमला के साथ' रखी गई है.


कमला हैरिस की मां मूलरूप से चेन्नई की थीं जो बाद में अमेरिका में आ कर बस गई थीं, जबकि उनके पिता जमैका से अमेरिका आ गए थे. भारतीय-अमेरिकी लोग इस बात से काफी उत्साहित हैं कि उनके समुदाय के किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया है.


वेबसाइट पर कहा गया है, 'आगामी माह बेहद रोमांचकारी होंगे और वादा है कि हम सब मिलकर इतिहास रचेंगे. आप लोगों का सहयोग और भागीदारी हमारी सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है.'


इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट फंड की पहल 'द देसी प्रेसिडेंट' ने 'कमला के साथ: वोट कमला' टैगलाइन के साथ एक टी-शर्ट निकाली है जो सोशल मीडिया मंच पर कम समय में ही काफी लोकप्रिय हो गई है. यह पहली बार नहीं है कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान प्रचार अभियान में हिंदी नारे का इस्तेमाल किया गया है. इससे पहले 2016 के चुनावों में, ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने 'अब की बार, ट्रंप सरकार' नारे का इस्तेमाल किया था.


यह भी पढ़ें:-
'चीन चाहता है डोनाल्ड ट्रंप बनें राष्ट्रपति क्योंकि...', अमेरिकी सासंद ने बताया क्या है ड्रैगन का फायदा