Lottery News: दुनिया में हर कोई लॉटरी में बड़ी रकम जीतने का सपना देखता है, लेकिन हकीकत में यह मिलती कुछ ही लोगों को है. दरअसल, अमेरिका के मैरीलैंड में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने ट्रक के टूटे हुए ओडोमीटर से संख्याओं का इस्तेमाल करके एक जैकपॉट जीता है. UPI की एक रिपोर्ट के अनुसार, हार्फोर्ड काउंटी के 60 वर्षीय डगलस ऐक ने 27 सालों में अपना तीसरा जैकपॉट जीता है.


ओडोमीटर और लॉटरी का खेल


डगलस ऐक ने मैरीलैंड लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उन्होंने 14 अक्टूबर को पिक 5 ड्रॉइंग के लिए जोप्पा में रॉयल फ़ार्म्स में 50 सेंट का टिकट खरीदा था. टेन काउंटी.कॉम के मुताबिक, डगलस ऐक ने एक ट्रक खरीदा, जिसका ओडोमीटर 82,466 मील की दूरी पर अटका हुआ था, इसलिए उन्होंने 8-2-4-6-6 संख्याओं के साथ प्रतिदिन लॉटरी खेला. आखिर में लॉटरी में संख्याओं के आने पर डगलस ने 25,000 डॉलर (20 लाख रुपये) की भारी रकम जीत ली. 


1995 में जीती पहली लॉटरी


वहीं, लॉटरी ड्रॉ का इस्तेमाल करते हुए डगलस ऐक ने अपने जीवन में यह तीसरी बार इतना बड़ा पुरस्कार जीता है. डगलस ने पहली बार 1995 में 50,000 डॉलर की लॉटरी जीती थी और 2008 में एक स्क्रैच-ऑफ टिकट पर 100,000 डॉलर जीते. पिछली जीती गई दोनों लॉटरी उन्होंने ओडोमीटर रीडिंग से नहीं जीती थी. 


लॉटरी में यह मेरा कांस्य पदक...


डगलस ऐक ने कहा, "लॉटरी में यह मेरा कांस्य पदक है, लेकिन मैं खुश हूं." डगलस ने यह भी कहा कि जीतने वाली राशि का इस्तेमाल अपने बिलों के भरने में करेंगे. लेकिन उन्होंने अपने ट्रक के ओडोमीटर की मरम्मत की कोई बात नहीं की. बता दें कि हाल ही में मिशिगन में एक व्यक्ति ने मिशिगन लॉटरी के 300,000,000 डॉलर डायमंड रिचेस सेकेंड चांस गेम खेलते हुए 100,000 डॉलर (82 लाख रुपये) की लॉटरी जीता थी. ऐसे ही दुनिया में कई लोग लॉटरी में अपनी किस्मत आजमाते हैं और उनमें से कुछ ही लोग इसमें पुरस्कार जीत पाते हैं. 


यह भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: यूक्रेन से कैसे बाहर निकलें? भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों को बताए 5 ऑप्शन