America Middle School: अमेरिका के वॉशिंगटन में एक अजीबो-गरीब प्रतियोगिता हुई, जिसके बाद लोगों में गुस्सा फुट गया. वॉशिंगटन के एक मिडिल स्कूल में छात्रों और शिक्षकों के बीच एक विचित्र 'लिकिंग' प्रतियोगिता आयोजित की गई. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें छात्रों और टिचरों को एक ट्रांसपेरेंट कांच (Glass) के दोनों तरफ क्रीम लगा कर चाटते हुए दिखाई दे रहे हैं. 


न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, 31 मार्च को केनेविक के डेजर्ट हिल्स मिडिल स्कूल में एक सभा के दौरान 'ग्रॉस' खेल खेला गया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद अब केनेविक स्कूल डिस्ट्रिक्ट इसकी जांच कर रहा है कि यह कैसे और क्यों आयोजित किया गया था.


यह बहुत बुरा है...


वायरल वीडियो में छात्रों को चिल्लाते और एक दूसरे को चीयर करते हुए दिखाया गया है. इस दौरान छात्र और शिक्षक एक-एक के ग्रुप में कांच की ओर दौड़ते हैं और कांच को चाट रहे हैं. भीड़ में छात्रों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है, "ईव," "बहुत बुरा," "यह बहुत बुरा है." इस वीडियो को एक छात्र की मां ने फेसबुक पर पोस्ट किया है. 


वीडियो देखने के बाद दंग रह गए यूजर्स 


हालांकि, सोशल मीडिया पर यूजर्स वीडियो देखने के बाद दंग रह गए और इस 'अनुचित' और 'सेक्शुअल' खेल प्रतियोगिता के लिए स्कूल की जमकर आलोचना कर रहे हैं. कई अभिभावकों ने स्कूल के अधिकारियों को स्पष्टीकरण मांगने के लिए ईमेल किया है.



वयस्कों ने इस पर सवाल क्यों नहीं किया?


एक यूजर ने कहा, ''इस वीडियो को देखकर मन खराब हो गया... इसमें हैरान करने वाला है कि कैसे वहां मौजूद किसी वयस्क ने इस पर सवाल नहीं किया? क्या यह खेल एक शिक्षक और छात्र के लिए सही है? एक अन्य यूजर्स ने टिप्पणी की, "यह कई मायनों और स्तरों पर बहुत असहज और गलत है. यह निश्चित तौर पर कोरोना महामारी के बाद अच्छा नहीं है."


न्यूज़वीक को दिए एक बयान में, केनेविक स्कूल डिस्ट्रिक्ट के एक प्रवक्ता ने कहा, "जो गतिविधि हुई है, से जिले ने अनुमोदित या समर्थित नहीं किया है. यह गतिविधि कैसे और क्यों हुई, इसकी जांच करने के बाद, यह स्पष्ट है कि इस खेल का इरादा गलत और दुर्भावनापूर्ण नहीं था.


ये भी पढ़ें: Ankiti Bose: जिलिंगो की पूर्व CEO अंकिती बोस ने महेश मूर्ति के खिलाफ किया 820 करोड़ का मानहानि केस, जानें क्या है मामला