Pakistani Doctors Ask For US Help: अमेरिका में रहने वाले पाकिस्तानी डॉक्टरों ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है. करीब 500 से अधिक पाकिस्तानी डॉक्टरों ने अमेरिकी सांसदों को एक खत भेजा है. इसमें उन्होंने पीटीआई चीफ की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाने की मांग की है.


विदेशी मामलों पर पीटीआई अध्यक्ष के सलाहकार आतिफ खान ने दावा किया है कि ये सिर्फ पीटीआई समर्थक नहीं हैं. ये विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक पृष्ठभूमि से आने वाले लोग हैं. उन्होंने आगे कहा है कि इतनी बड़ी संख्या में अमेरिका से इमरान खान के लिए प्यार आना, दर्शाता है कि उनकी लोकप्रियता कहां तक है. हम सभी उनकी सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं. दुनिया भर में लोग उनके लिए चिंतित हैं.


डॉक्टरों ने क्या लिखा खत में?


पाक पब्लिक अफेयर्स कमेटी (पीएसी) नामक एक अन्य समूह ने भी पाकिस्तान में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए एक पत्र लिखा है. पाक पीएसी आमतौर पर सामुदायिक मुद्दों पर अमेरिकी कांग्रेस में प्रचार करता है. डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों समूहों ने अपने सदस्यों से अपने स्थानीय सांसदों के साथ-साथ सीनेट की विदेश संबंध समिति और हाउस फॉरेन अफेयर्स कमेटी के अध्यक्षों को पत्र भेजने का आग्रह किया है. 


रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने अपने पत्र में लिखा है कि हम पाकिस्तान की गंभीर स्थिति पर तत्काल आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए यह पत्र लिख रहे हैं. वर्तमान सरकार के मानवाधिकारों के उल्लंघन, दमन के कारण हमारे परिवारों समेत लाखों नागरिकों की सुरक्षा और भलाई खतरे में है. पाकिस्तान की मौजूदा सरकार पूर्व पीएम इमरान खान की सुरक्षा के लिए खतरा है. 


पाकिस्तानी लोगों की आवाज़ सुनी जाए


सांसदों से अपने प्रियजनों समेत पूर्व प्रधानमंत्री की सुरक्षा की मांग करते हुए डॉक्टर्स ने लिखा है कि हम मानते हैं कि पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति बेहद ख़राब है, लेकिन यह और बदतर हो, इससे पहले इस पर ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने लिखा कि पाकिस्तानी-अमेरिकी नागरिकों के रूप में हम यह सुनिश्चित करने के लिए आपका समर्थन मांग रहे हैं कि पाकिस्तानी लोगों की आवाज़ सुनी जाए, और उनके मानवाधिकारों की रक्षा की जाए.


अमेरिकन पाकिस्तानी पब्लिक अफेयर्स कमेटी (एपीपीएसी) नामक एक अन्य समूह के संस्थापक सदस्य असद चौधरी ने पाकिस्तान में सभी राजनीतिक दलों से परिपक्वता दिखाने का आग्रह किया है.


ये भी पढ़ें: Covid-19: चमगादड़ नहीं, बल्कि इस जानवर से फैला था कोरोना, मिला सबसे पुख्ता सबूत