नई दिल्ली: सीरिया में अमेरिकी हमले में इस्लामिक स्टेट का सरगना अबु बकर अल बगदादी मारा गया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकी बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि अमेरिकी सेना से घिरने के बाद बगदादी ने खुद को आत्मघाती धमाके से उड़ा लिया. इस आत्मघाती धमाके में उसके तीन बच्चों के भी मारे जाने की बात कही गई है.


दुनिया के सबसे बड़े आतंकी के खात्मे पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “बगदादी की मौत अमेरिका के आतंकियों को खोजने के अथक प्रयासों को दिखाता है. साथ ही ये इस्लामिक स्टेट और अन्य आतंकी संगठनों को पूरी तरह से हराने की हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है.”


उन्होंने कहा, “इस्लामिक स्टेट के लीडर ने अपने तीन बच्चों के साथ ऑपरेशन के दौरान खुद को ही उड़ा लिया.”  ट्रंप के मुताबिक बगदादी एक सुरंग में छुपा हुआ था. जब अमेरिकी सेना ने उसे घरे लिया तो उसने आत्मघाती धमाका कर खुद की ही जान लेली.


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “वो (बगदादी) अब दोबारा किसी बेगुनाह पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा. वो कुत्ते की तरह मरा, वो कायर की तरह मरा. दुनिया अब और भी सुरक्षित हो गई है.”


आपको बता दें कि अमेरिकी सेना ने ये ऑपरेशन बीती रात चलाया. इस ऑपरेशन में बगदादी के साथ साथ उसके कई कमांडर और लड़ाके भी मारे गए हैं.


इससे पहले आज राष्ट्रपति ट्रंप ने सीरिया में अमेरिकी सेना की कार्रवाई के बीच एक ट्वीट कर सभी को सस्पेंस में डाल दिया था. उन्होने कहा था कि अभी अभी कुछ बड़ा हुआ है. तभी से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अमेरिकी ने आतंकी सरगना बगदादी को लेकर कोई बड़ी कामयाबी हासिल की है.