US President Joe Biden Speech Viral: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) की चुटकी लेते हुए ऐसी बात कह दी, जिससे वह सुर्खियों में आ गए हैं. बाइडेन ने ट्रम्प को फ्यूचर प्रेसिडेंट कह दिया. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने खुद को 400 साल पुराना भी बताया. वहीं, अमेरिका के भविष्य पर बात करते हुए बाइडेन ने कहा, "अमेरिका के फ्यूचर को लेकर मुझे जितनी उम्मीदें आज हैं उतनी कभी नहीं थी."


बाइडेन की स्पीच का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विशेषकर, मजाकिया लहजे में खुद को '400 साल' का बताने का उनका बयान लोग सुन रहे हैं. द न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने गुरुवार को फिलाडेल्फिया में एक भाषण में अपने वार्षिक बजट प्रस्ताव को जारी करने पर प्रकाश डाला. उन्‍होंने कहा कि वह अमेरिका के भविष्य के बारे में पहले कभी इतने आशावादी नहीं होंगे.


बाइडेन बोले- मैं यहां कुछ 400 साल से हूं


ट्रंप की बात करते हुए बाइडेन बोले, "मैं उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति की रेस में था और आपको याद होगा कि मेरी पूर्व राष्ट्रपति…. और शायद भविष्य के राष्ट्रपति से बड़ी लड़ाई हुई थी.", उन्‍होंने आगे कहा- "….और मैं यहां कुछ 400 साल से हूं." बाइडेन के इस बयान पर वहां मौजूद ऑडियंस ने भी जोरदार प्रतिक्रिया दी.


सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति 


बता दें कि जो बाइडेन डेमोक्रेटिक पार्टी से अमेरिका के राष्‍ट्रपति बने थे. उनकी आयु 80 साल हो चुकी है. वह संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बताए जा रहे हैं. हालांकि, इतनी उम्र की परवाह किए बिना वह अगले साल चुनावों में 76 वर्षीय डोनाल्ड ट्रम्प का सामना करने के लिए तैयार हैं, भले ही उन्होंने औपचारिक रूप से इस पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की हो.


यह भी पढ़ें: जो बाइडेन ने कराई भारत में नए अमेरिकी राजदूत के रूप में एरिक गार्सेटी की नियुक्ति, कहा था- इंडिया में परमानेंट एम्बेसडर रखना नेशनल सिक्योरटी का सवाल