Tulsi Gabbard announced joining Republican Party : संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप अपने चुनावी प्रचार में जोर-शोर से लगे हुए हैं. इसी बीच डेमोक्रेटिक पार्टी की पूर्व नेता और अमेरिकी कांग्रेस सदस्य रह चुकी तुलसी गबार्ड ने मंगलवार को रिपब्लिकन पार्टी में आधिकारिक रूप से शामिल हो गई.


डोनाल्ड ट्रंप की रैली में किया ऐलान


इस बात का ऐलान उन्होंने खुद नॉर्थ कैरोलिना में डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली के दौरान किया. तुलसी गबार्ड ने इस मौके पर जोरदार समर्थन के बीच कहा कि, “आज मैं गर्व के साथ यहां आप लोगों के साथ खड़ी हूं और ये ऐलान करती हूं कि मैं अब रिपब्लिकन पार्टी में शामिल हो रही हूं.”


2022 में डेमोक्रेटिक पार्टी से अलग हो गई थी तुलसी गबार्ड


बता दें कि मंगलवार को रिपब्लिकन पार्टी में शामिल हुईं तुलसी गबार्ड अमेरिका की पहली हिंदू सांसद और डेमोक्रेटिक पार्टी की पूर्व नेता रह चुकी हैं. तुलसी गबार्ड अमेरिकन समोआ का प्रतिनिधित्व करती थीं. हालांकि, साल 2022 में उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी का साथ छोड़ दिया था और स्वतंत्र राजनीति के रास्ते पर निकल गई थी. लेकिन अब उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली मंच से खुद के रिपब्लिकन पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया है.


तुलसी गबार्ड के फैसले ने लोगों को चौंकाया


43 वर्षीय तुलसी गबार्ड के रिपब्लिकन पार्टी में शामिल होने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया है. डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में उत्साहित भीड़ के सामने मंच पर तुलसी गबार्ड ने खुद के रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य होने की आधिकारिक पुष्टि की. बता दें कि, तुलसी गबार्ड कभी डेमोक्रेटिक पार्टी में एक उभरती हुई नेता मानी जाती थी. लेकिन बीते कुछ वर्षों ने तुलसी गबार्ड की विचारधारा में बदलाव आया और उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी का साथ छोड़ दिया.