US NASA On Alines: अमेरिका के स्पेस एजेंसी नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) ने गुरुवार (14 सितंबर) को  unidentified anomalous phenomena (UAPs) या Unidentified flying object (UFO) पर अपनी एक रिपोर्ट जारी करते हुए जानकारी दी कि अमेरिका में एलियंस मौजूद है.NASA के प्रमुख बिल नेल्सन ने इस बात की जानकारी दी. इसके अलावा स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकन एयरस्पेस को UAP से खतरा है.


नासा के प्रशासक बिल नेल्सन ने गुरुवार सुबह वाशिंगटन डी.सी. में एजेंसी के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए कहा नासा एलियंस को लेकर कोई भी काम पारदर्शी तरीके से करेगा." नासा में 16 रिसर्चरों की एक टीम ने मई में एलियंस को लेकर अपनी शुरुआती रिपोर्ट में मौजूद डेटा और चश्मदीदों के तरफ से हासिल जानकारी पर स्टडी करना शुरू किया था. इस पर NASA के प्रमुख नेल्सन ने कहा कि ये पहली बार है, जब नासा ने UAP पर गंभीरता से विचार करने के लिए ठोस कार्रवाई की है.


पिछले 27 सालों में 800 से ज्यादा घटनाएं
नासा में 16 रिसर्चरों की एक टीम ने मई में एलियंस को लेकर अपनी शुरुआती रिपोर्ट में जानकारी दी कि पिछले 27 सालों में 800 से ज्यादा एलियंस और UFO की घटनाएं हो चुकी है. इस से जुड़े बैठक में शामिल टीम की सदस्य नादिया ड्रेक ने कहा कि पिछले 27 सालों में हुई घटना में कुछ  तो ऑपरेटर या सेंसर की पकड़ में नहीं आ रहें हैं और जो कुछ भी स्पेस में हो रहा है वो अजीब है.


इसके अलावा जब से चीन का जासूसी बैलून अमेरिकी सीमा पर देखा गया है, तब से अमेरिकी सरकार भी UFO से जुड़े मामलों पर गंभीरता से काम करना शुरू कर चुकी है.


अमेरिका के खुफिया एजेंसी अधिकारी की बात
अमेरिका के खुफिया एजेंसी से जुड़े एक पूर्व अधिकारी ने इस साल जुलाई में एक बात कहकर सनसनी फैला दी थी. पूर्व अधिकारी ने कहा था कि सरकार के पास निश्चित रूप से कुछ एलियन से जुड़े सामान और उनके अवशेष है. वहीं एलियन से जुड़े मामले में कुछ लोगों ने फोटोग्राफी, आधिकारिक दस्तावेज और गोपनीय जानकारी दे चुके हैं. हाल ही में मेक्सिको में सुनवाई के दौरान दो एलियन जैसे प्राणियों के कथित शव सामने लाए गए थे.


ये भी पढ़ें:Pakistan Nuclear Weapon: पाकिस्‍तान लगातार अपने परमाणु हथियारों के जखीरे को बढ़ा रहा, कहां रखता है इसका भी हुआ खुलासा, दुनिया के लिए बड़ा खतरा