Sandwich With 43k Cash: दुनिया में आप ईमानदारी के कई किस्से और कहानियां सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप अपने जीवन में काफी प्रेरणा ले सकते है. कहानी अमेरिका के जॉर्जिया में जैक्सन की रहने वाली जोआन ओलिवर (Joanne Oliver) की है, जिसने ईमानदारी की एक मिसाल कायम करते हुए पूरी दुनिया में अपने नाम को रोशन किया है.


उनके इस काम के बाद पूरी दुनिया में उनकी खूब प्रशंसा हो रही है. दरअसल इस महिला ने KFC रेस्टोरेंट में जाकर अपना लंच ऑर्डर किया था. इसके बाद वह अपने ऑफिस आकर जब लंच मील को खोला तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि उस लंच मील के अलावा उस पैकेट में करीब 43 हजार रुपये भी थे.



पुलिस को तुरंत बुलाया


अमेरिकी महिला ने मानवता और ईमानदारी का परिचय देते हुए तुरंत पुलिस को फोन किया और सारे पैसे को पुलिस को दे दिया. पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि सारे पैसे KFC के ही थे और ये पैसे गलती से उस महिला के लंच मील के बैग में चली गई थी. पुलिस ने सारे पैसों को वापस रेस्टोरेंट के मैनेजर को वापस कर दिये. महिला ने  ऐसा काम करके न सिर्फ ईमानदारी की मिसाल कायम की है, बल्कि उस मैनेजर की नौकरी भी बचा ली है. इस शानदार काम के बाद KFC ने जोआन ओलिवर का लंच मील को फ्री करते हुए धन्यवाद कहा. सीटी ऑफ जैक्सन की पुलिस ने फेसबुक पोस्ट करते हुए  कहा कि जोआन आप पर हम सभी लोग गर्व करते हैं. पोस्ट में ओलिवर को धन्यवाद करते हुए  यह भी लिखा गया था कि आप जैसे लोग ही इस शहर को महान बनाते हैं.


 

आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं ओलिवर 

 

बता दें कि जोआन ओलिवर इस समय पैसों की तंगी से गुजर रही हैं, उनके पास पति के कैंसर के इलाज के लिए भी पैसे नहीं है. उनके पति को दो बार दिल का दौरा भी आ चुका है. इसके बावजूद भी ओलिवर का कहना है कि अगर आप किसी दूसरे के साथ अच्छा करते हैं तो आप के साथ खुद अच्छा होता है. वह पैसे मेरे नहीं थे इसलिए मैने उसे लौटा दिये. एक टीवी चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक सेकेंड के लिए सोचा की सारे पैसों को लेकर शॉपिंग करने चली जाऊं, हालांकि ये बात उन्होंने मजाक के तौर पर कही थी.

 

ये भी पढ़ें :