काबुलः मौत की खबरों के बीच तालिबान के दूसरे नंबर के नेता और सह संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने ऑडियो संदेश जारी किया. सोमवार को ऑडियो संदेश जारी करते हुए उन्होंने कहा कि मैं जिंदा हूं और स्वस्थ भी हूं. बरादर की ओर से जारी ऑडियो संदेश में कहा गया है कि मौत या घायल होने की खबरें महज अफवाह है. ऐसी खबरें सामने आई थी कि बरादर और अनास हक्कानी के बीच सत्ता को लेकर हुए संघर्ष में उसकी मौत हो गई है.    


बता दें कि करीब एक हफ्ते पहले अफगानिस्तान में तालिबानियों ने अंतरिम सरकार बना ली थी. इस सरकार में मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद को प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था. वहीं मुल्ला बरादर और मुल्ला अब्दुल सलाम हनफी को उप प्रधानमंत्री बनाया गया है.


बता दें कि पिछले दो-तीन दिनों से ऐसी खबरें चल रही थी कि एक संघर्ष के दौरान मुल्ला बरादर की मौत हो गई. जिसके  बाद बरादर के ऑडियो संदेश को तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद नईम ने सोमवार को ट्विटर पर अपलोड किया.


इससे पहले रविवार के दिन पंजशीर के प्रतिरोधी मोर्चा ने ट्वीट कर कहा था कि अनास हक्कानी के साथ सत्ता को लेकर हुए संघर्ष के समय मुल्ला गनी बरादर की या तो मौत हो गई है या वह घायल हो गया है.


प्रतिरोधी मोर्चा ने अपने ट्वीट में यह भी कहा था कि दोनों पिछले कुछ दिनों से मीडिया से दूरी बना रखे हैं. ट्वीट में इस बात की भी जानकार दी गई थी कि इस संघर्ष के दौरान आईएसआई के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद भी मौके पर मौजूद थे.


सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल इस हफ्ते आएंगे भारत, अफगानिस्तान पर हो सकती बातचीत


पीएम मोदी ने हिंदी दिवस की दी शुभकामनाएं, कहा- वैश्विक मंच पर हिंदी लगातार अपनी मजबूत पहचान बना रही