नई दिल्ली: पंजाब के अमृतसर में ट्रेन हादसे के बाद देश भर में लोग शोक जता रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी घटना पर दुख जताया है. कल शाम सात बजे के करीब हुए हादसे को लेकर आज दोपहर को इमरान खान ने ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ''अमृतसर के ट्रेन हादसे के बारे में जानकर दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं.'' भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में पिछले कई वर्षों से तल्खी रही है. हालांकि हादसों और आपदाओं के समय दोनों देशों ने संवेदना जरूर जताई है.





अमृतसर के जोरा फाटक में रेलवे ट्रैक के नजदीक रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर रावण दहन कार्यक्रम देख रहे थे. फटाखे की तेज आवाज की वजह से ट्रैक पर आ रही ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी. इसी वजह से भीषण हादसा हुआ. ट्रेन ने सैंकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई.


अमृतसर रेल हादसा: रावण का किरदार निभाने वाले दलबीर सिंह की भी मौत


घटना के बाद मुख्यमं कैप्टन अमरिंदर सिंह आज घटनास्थल पर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं, चार हफ्ते में जांच रिपोर्ट मांगी है. रेलवे अलग जांच करवाएगा और हम अलग जांच करवाएंगे. मुख्यमंत्री के साथ अमृतसर ईस्ट से विधायक और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे.


अमृतसर हादसे से रेलवे ने झाड़ा पल्ला, कहा- मोड़ और धुएं की वजह से ड्राइवर को नहीं दिखी भीड़