थाईलैंड में एक अमेरिकी नागरिक को इंटरनेट पर निगेटिव रिव्यू करना महंगा पड़ सकता है. अधिकारियों का कहना है कि दोषी पाए जाने पर वेस्ले बार्नेस को दो साल जेल में रहना पड़ेगा. वेस्ले बार्नेस हाल ही में कोह चंग द्वीप पर स्थित सी व्यू रिजॉर्ट में ठहरने आए थे.


इंटरनेट पर रिव्यू पोस्ट पहुंचा सकती है जेल


बताया जाता है कि वेस्ले बार्नेस ने जुलाई में रिजॉर्ट में अपने साथ पेश आई घटना का रिव्यू पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने रिजॉर्ट के स्टाफ के बारे में टिप्पणी की, “उनका सामना ऐसे स्टाफ से हुआ जो नहीं चाहता कि कोई यहां आए.” इंटरनेट पर पोस्ट सामने आने के बाद सी व्यू रिजॉर्ट के मालिक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि अभियुक्त ने उनके होटल पर अनुचित रिव्यू पोस्ट किया. उन्होंने वेस्ले बार्नेस पर होटल की प्रतिष्ठा को धूमिल करने और होटल में लाई गई शराब की फीस नहीं देने पर स्टाफ के साथ झगड़ने का आरोप लगाया.


शिकायत के बाद थाईलैंड में काम करनेवाले अमेरिकी नागरिक को आव्रजन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद कोह चंग लाकर उसे कुछ समय के लिए हिरासत में रखा गया. फिर उसके बाद जमानत पर पुलिस ने छोड़ दिया. अधिकारियों का कहना है कि आरोप साबित होने पर अमेरिकी नागिरक को दो साल की सजा के अलावा 6300 अमेरिकी डॉलर जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.


द्वीप रिजॉर्ट पर अमेरिकी ने किया था रिव्यू 


थाईलैंड में बदनाम मानहानि कानून को मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने प्रेस की स्वतंत्रता के खिलाफ बताया है. उनका कहना है कि ताकतवर लोग मानहानि कानून का दुरुपयोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलने के लिए हथियार के तौर पर करते हैं. दरअसल दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद थाईलैंड में संक्रमित लोगों की संख्या कम है. जिसकी वजह से घरेलू पर्यटन पर महामारी का बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ रहा है.


अमेरिका-ब्राजील में अबतक 3.50 लाख कोरोना संक्रमितों की मौत, दोनों देशों में कुल 1.20 करोड़ मामले


संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लिया