Lottery Prize: अमेरिका (America) में एक शख्स ने लॉटरी (Lottery) का टिकट खरीदकर अपने पर्स (Purse) में रख लिया और भूल गया कि उसने कोई टिकट (Lottery Ticket) भी खरीदा था. उस शख्स को पता ही नहीं था कि वो पर्स में 41 करोड़ रुपये की रकम लेकर घूम रहा था. एक महीने बाद जब उसे याद आया तो उसका दिमाग चकरा गया. उसने इस टिकट पर 57 लाख डॉलर जीते थे.


हमारे यहां एक कहावत बहुत मशहूर है देनेवाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़कर देता है. ऐसा ही अमेरिका में एक शख्स के साथ हुआ. ऊपर वाले ने उसे छप्पर फाड़ के दौलत दे दी थी लेकिन उसे होश ही नहीं था कि उसने छप्पर फाड़ के लॉटरी जीती है. दरअसल ये जनाब लॉटरी का टिकट लेकर पर्स में लेकर घूम रहे थे और एक महीने बाद याद आया कि इन्होंने कोई लॉटरी का टिकट भी खरीदा है.


पर्स में रखकर भूला लॉटरी टिकट


ये मामला अमेरिका के ऑरेगन का है. यहां एक शख्स ने 57 लाख डॉलर की लॉटरी जीती थी. हैरानी इस बात की रही कि एक महीने तक इन्हें पता ही नहीं था कि जिस टिकट को उन्होंने खरीदा है उस पर छप्परफाड़ लॉटरी निकली है. क्रिस्टोफर सार्जेंट नाम के इस शख्स ने ऑरेगन लॉटरी के अधिकारियों को बताया कि उनकी पत्नी ने 24 अगस्त के मेगाबक्स ड्राइंग (लॉटरी) के लिए एक टिकट खरीदा था. क्रिस्टोफर की पत्नी ने टिकट उसे दिया और वह उसे पर्स में रखकर भूल गए. एक महीने बाद अचानक उन्हें उस लॉटरी टिकट की याद आई.


एक महीने बाद रकम लेने पहुंचे


जब उन्हें याद आया तो वो टिकट (Ticket) लेकर लॉटरी (Lottery) काउंटर पर पहुंचे और टिकट को स्कैन कराया. काउंटर पर बैठे क्लर्क ने जब इस टिकट को स्कैन (Scan) किया तो उसे यकीन नहीं हुआ कि इतनी भारी रकम जीती है. इसलिए उस क्लर्क ने क्रिस्टोफर को सलेम जाने के लिए कहा. वहां फिर से टिकट के नंबर (Lottery Number) चेक किए गए और क्रिस्टोफर 5.7 मिलियन डॉलर जीत चुके थे. क्रिस्टोफर ने बताया कि वो औऱ उनकी पत्नी एक महीने बाद जीती हुई रकम लेने के लिए पहुंचे थे.  


ये भी पढ़ें: Lottery News: थाईलैंड में बौद्ध भिक्षु ने जीती 4 करोड़ की लॉटरी, फिर जो किया उस पर यकीन नहीं होगा आपको


ये भी पढ़ें: Lottery news: इसे कहते हैं किस्मत का खेल! 3 साल पहले जीते 7 करोड़, फिर जीत ली 37 करोड़ रुपये की लॉटरी