Afghanistan: अफगानिस्तान में गुरुवार की शाम भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.1 रही. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, शाम 5 बजकर 5 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद का पूर्वी दक्षिण पूर्व क्षेत्र रहा. 


नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने ट्वीट कर कहा कि 29 जून को 4.1 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई 150 किमी बताई गई. भूकंप के बाद लोग दहशत में है. हालांकि किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. गौरतलब है कि अफगानिस्तान के फैजाबाद क्षेत्र में एक सप्ताह में भूकंप की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 26 जून को फैजाबाद के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया था. 






बार-बार भूकंप के झटके झेल रहा है अफगानिस्तान 


बता दें कि अफगानिस्तान की धरती बार-बार भूकंप के झटकों से डोल रही है. ऐसे में लोग डरे हुए हैं. हालांकि, अब तक राहत की बात यह है कि भूकंप की तीव्रता 4.3 के आसपास ही रह रही है. ऐसे में कोई भारी नुकसान नहीं हो रहा है.


22 मार्च को आए भूकंप से हुआ था भीषण नुकसान 


बताते चलें कि 22 मार्च को अफगानिस्तान में 6.8 तीव्रता का भीषण भूकंप आया था. इससे भारी नुकसान हुआ था. इस भूकंप से अफगानिस्तान और पाकिस्तान में कम से कम 12 लोगों की जान चली गई थी और लगभग 250 लोग घायल हो गए थे.


ये भी पढ़ें: France Violence: नाबालिग की हत्या पर फ्रांस में हो गया दंगा, पुलिस ने किया 150 लोगों को गिरफ्तार, जानें पूरा मामला