Anant Radhika Wedding : अरबपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी आज (12 जुलाई) राधिका मर्चेंट के संग शादी के बंधन में बंध जाएंगे. यह कार्यक्रम मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में होगा. अंबानी फैमिली ने देश और दुनिया भर के कई मशहूर हस्तियों को इनवाइट किया है. अनंत-राधिका की शादी में बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स तो मेहमान बनेंगे ही वहीं, इंटरनेशनल गेस्ट भी शिरकत करेंगे. अनंत-राधिका की शादी 3 दिनों तक चलेगी, जिसकी शुरुआत 12 जुलाई को शुभ विवाह (शादी) से होगी. उसके बाद 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद (आशीर्वाद समारोह) होगा और 14 जुलाई को मंगल उत्सव (शादी का रिसेप्शन) होगा. 


इंटरनेशनल हस्तियां भी होंगी शामिल
ANI की रिपोर्ट के अनुसार, सितारों से सजी यह शादी 12 जुलाई को शुभ विवाह से शुरू होगी. 13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह होगा और 14 जुलाई को मंगल उत्सव मनाया जाएगा. ब्लूमबर्ग ने बताया कि ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन जैसे विदेशी प्रतिनिधियों के विवाह समारोह में शामिल होने की संभावना है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार , पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर, ब्रिटिश पोडकास्टर जे शेट्टी, पूर्व स्वीडिश प्रधानमंत्री कार्ल बिल्ड्ट, पूर्व कनाडाई प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर, तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन और फीफा के अध्यक्ष जियाननी इन्फेंटिनो भी शादी में शामिल होंगे.


ये हैं उद्योगपतियों की लिस्ट
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इसमें एचएसबीसी समूह के चेयरमैन मार्क टकर, अरामको के सीईओ अमीन नासर, मॉर्गन स्टेनली के एमडी माइकल ग्रिम्स, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, मुबाडाला के एमडी खलदून अल मुबारक, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन जे ली, लॉकहीड मार्टिन के सीईओ जेम्स टैक्लेट, बीपी के सीईओ मरे औचिनक्लोस, टेमासेक के सीईओ दिलहान पिल्ले और एरिक्सन के सीईओ बोरजे एकहोम सहित कई व्यवसायी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने को तैयार हैं. एचपी के अध्यक्ष एनरिक लोरेस, एडीआईए बोर्ड के सदस्य खलील मोहम्मद शरीफ फौलाथी, कुवैत निवेश प्राधिकरण के एमडी बदर मोहम्मद अल-साद, नोकिया के अध्यक्ष टॉमी उइटो, ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन की सीईओ एम्मा वाल्म्सली, जीआईसी के सीईओ लिम चाउ किआट और मोइलिस एंड कंपनी के उपाध्यक्ष एरिक कैंटर. भारत के अतिथियों की सूची में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य व्यवसायी भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।


हॉलीवुड और बॉलीवुड की ये हैं मशहूर हस्तियां
इस कार्यक्रम में उद्योगपतियों और विदेशी प्रतिनिधियों के अलावा हॉलीवुड और बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां भी शामिल होंगी. मेहमानों की सूची में किम कार्दशियन, ख्लो कार्दशियन, माइक टायसन, जॉन सीना, डेविड बेकहम और एडेल शामिल हैं. सलमान खान, रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास, राम चरण और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जैसी हस्तियां शादी के लिए पहले ही मुंबई पहुंच चुकी हैं.