डिस्कवरी का Animal Planet चैनल नया डॉक्यूमेंट्री प्रसारित करने जा रहा है. इसमें कोविड-19 का जानवरों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताया जाएगा. नये डॉक्यूमेंट्री का नाम ‘चिड़ियाघर: कोविड-19 और जानवर’ रखा गया है. इस खास शो का प्रसारण 17 मई को दोपहर 1 बजे और रात 8 बजे होगा.


Animal Planet का नया शो कोविड-19 पर


कोरोना वायरस महामारी के दौर में Animal Planet कोविड-19 का जानवरों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बताने जा रहा है. खास शो में Animal Planet के सबसे बड़े बिल्ली विशेषज्ञ डवे सलमोनी नजर आएंगे. सलमोनी विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञों से लेकर वन्यजीव वैज्ञानिकों से बात करेंगे. ये विशेषज्ञ बताएंगे कि कोविड-19 बीमारी जानवरों पर कैसे असर डाल रही है. साथ ही दर्शकों को ये भी जानने का मौका मिलेगा कि कैसे पालतू जानवरों के मालिक उनकी हिफाजत कर सकते हैं. डॉक्यूमेंट्री में Bronx चिड़िया घर के मुख्य पशु चिकित्सा बड़ी बिल्लियों और उनके इलाज के बारे में अपडेट देंगे.


जानवरों पर होनेवाले असर और सुरक्षा पर फोकस


आपको बता दें कि अमेरिका का न्यूयॉर्क चिड़ियाघर Bronx उस वक्त चर्चा में आया था जब वहां चार वर्षीय मलेशियाई बाघिन कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी. शो में WHO के कोविड-19 पर टास्क फोर्स के डॉक्टर पीटर एम्बारेक जानवरों में वायरस से संक्रमण संबंधित नया पहलू साझा करेंगे. दक्षिण एशिया डिस्कवरी के डायरेक्टर साई अभिषेक ने बताया, “हम दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय डॉक्यूमेंट्री बनाकर कोरोना वायरस के इर्द-गर्दि उपजे मिथकों का पर्दाफाश करने में आगे रहे हैं. हमारा हालिया शो इस बात पर आधारित होगा कि कैसे महामारी के समय जानवरों का उपचार किया जा रहा है. इसके अलावा लोग कैसे अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ रखने के लिए उपाय अपना सकते हैं.”


स्पेशल ट्रेनों के बाद अब मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने की तैयारी में रेलवे, 15 मई से वेटिंग टिकट भी ले सकेंगे यात्री


दिल्ली में धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही जिंदगी, कम मजदूरों के साथ फैक्ट्री में काम हुआ शुरू