नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर बढ़ता ही जा रहा है. वुहान में रहने वाले अमेरिकी व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई. चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 722 हो चुकी है.


बताया जा रहा है कि ये वायरस दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है. हाल ही में इस वायरस से एक व्यक्ति की मौत हांगकांग में हो गई थी. इससे पहले फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है. वहीं शुक्रवार को एक 34 साल के डॉक्टर की वुहान शहर में मौत हो गई.


चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस सेवेरे एक्ट्यू रेस्पिरेटरी सिंड्रोम (सार्स) का ही दूसरा रूप है. बता दें कि 2002-2003 में हांगकांग और चीन से इस बीमारी से 650 लोगों की मौत हो गई थी. इसके अलावा 120 लोगों की पूरी दुनिया में मौत हुई थी. हाल ही में भारत सरकार ने भी चीन से आने वाले लोगों को लेकर अपनी ई-वीजा सुविधा पर अस्थाई रोक लगा दी थी.


कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों में से 65 लोगों की मौत हुबई में हुई है. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर चीन के वुहान शहर में देखने को मिला है. हुबई में सपोर्ट के लिए 2000 नर्सों को लगाया गया है.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली चुनाव: संजय सिंह का गिरिराज सिंह पर गंभीर आरोप, कहा- रिठाला में बांटे पैसे


राजधानी दिल्ली में महिला सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवालिया निशान