उताह रेगिस्तान में एक मेटल मोनोलिथ के मिलने के कुछ समय दिनों बाद ही उत्तरी रोमानिया की एक पहाड़ी में उससे मिलते जुलते मेटल मोनोलिथ के मिलने से सनसनी फैल गई है. यह मेटल मोनोलिथ जो रहस्यमय तरीके से उत्तरी रोमानिया में एक पहाड़ी की चोटी पर दिखाई दी है. चार मीटर लंबी मेटल की इस मोनोलिथ की कुछ तस्वीरें बाते सप्ताह पहली बार स्थानीय समाचार आउटलेट की ओर से नेम्ट क्षेत्र में प्रकाशित की गई थीं.


जर्नल एफएम रेडियो ने की जांच


गुरुवार को एक ईमेल आने के बाद जर्नल एफएम रेडियो स्टेशन मोनोलिथ की जांच करने गया था. रेडियो स्टेशन ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करते हुए बताया कि, "हम कम से कम यह कहते हुए आश्चर्यचकित थे कि हमें एक धातु की संरचना मिली थी, जिसकी सतह पर सर्किल बने हुए थे."





लोगों ने बताया कबाड़

हालांकि स्थानीय समाचार आउटलेट ziarpiatraneamt.ro ने एक ऐसे व्यक्ति की ओर से बनाया गया एक वीडियो भी प्रकाशित किया जो हिलटॉप में अपने लिए ऑब्जेक्ट देखने गया था. फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, आदमी कहता है कि 'यह रहस्यमय वस्तु, बस कुछ पुरानी स्क्रैप धातु है जिसे किसी ने यहां रखा है."


मिले वेल्डिंग के निशान


वहीं एक अन्य व्यक्ति ने उल्लेख किया कि वस्तु में स्पष्ट वेल्डिंग के निशान देखे गए थे. फिलहाल संरचना की प्रतिक्रियाओं के बारे में पूछे जाने पर, जर्नल एफएम के रिपोर्टर सर्पिरियन सोलोमन का कहना है कि इसने जो ध्यान आकर्षित किया है, वह उसका उताह रेगिस्तान में मिले मोनोलिथ से मिलता जुलता होना है.


रहस्यमय तरीके से मोनोलिथ गायब 


फिलाहाल जो लोग अभी भी रहस्यमय वस्तु को अपने लिए करीब से देखने के लिए उत्सुक हैं, उन्होंने मौका खो दिया है. बता दें कि मोनोलिथ स्तंभ पहले से ही गायब हो गया है. जर्नल एफएम ने अपनी कहानी के अपडेट में लिखा है कि "मोनोलिथ 30 नवंबर को गायब हो गया, रहस्यमय तरीके से जैसा कि यह दिखाई दिया."


इसे भी पढ़ेंः
पाकिस्तान के करीबी चीन में मुसलमानों पर नहीं थम रहे अत्याचार, 65 फीसदी मस्जिदें ध्वस्त


मुश्किल में डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका, इस घोटाले में आया नाम