India Latest News: महाराष्ट्र आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने सोमवार (11 मार्च 2024) को एक शख्स को नवी मुंबई से गिरफ्तार किया है. एटीएस का कहना है कि शख्स ने देश के प्रतिबंधित क्षेत्रों की जानकारी पाकिस्तानी गुप्तचर के साथ साझा की है. एटीएस द्वारा जारी किए गए विज्ञप्ति में बताया गया है कि आरोपी नवंबर 2021 से मई 2023 तक सोशल मीडिया मंच ‘फेसबुक’ और ‘व्हाट्सएप’ के माध्यम से पाकिस्तानी गुप्तचर के संपर्क में था और उसने इन मंचों के माध्यम से कई बार संवेदनशील जानकारी साझा की.


आरोपी और पाकिस्तानी गुप्तचर के खिलाफ मामला दर्ज


विज्ञप्ति में आगे बताया गया है कि राज्य की राजधानी से सटे नवी मुंबई में रहने वाले आरोपी ने पाकिस्तानी गुप्तचर के साथ भारत के प्रतिबंधित क्षेत्रों से जुड़ी जानकारी साझा की है. विज्ञप्ति के अनुसार आरोपी और पाकिस्तानी गुप्तचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया किया गया है और एटीएस की नवी मुंबई इकाई इस मामले की जांच कर रही है.


एटीएस आरोपी शख्स से कर रही है पूछताछ


एटीएस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार करने के बाद पूछताक्ष करना शुरू कर दिया है. यही नहीं एटीएस द्वारा उसका मोबाइल डेटा भी खंगाला जा रहा है. एक्सपर्ट के मुताबिक शख्स के मोबाइल डाटा से ही पता चल सकता है कि उसने पाकिस्तानी गुप्तचर से क्या-क्या बातचीत की है. 


सुरक्षा क्षेत्र में संवेदनशील जगह पर कार्यरत था आरोपी शख्स 


आरोपी शख्स की उम्र करीब 31 साल बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह देश में सुरक्षा क्षेत्र में एक संवेदनशील जगह पर कार्यरत था. उसके द्वारा पाकिस्तानी महिला गुप्तचर को साझा की गई बातें काफी नुकसानदायक साबित हो सकती हैं. ऐसे में उसकी गहन जांच पड़ताल करनी बेहद जरुरी है.


यह भी पढ़ें- India-Pakistan: 'जिन्ना ने झूठ बोला था, कश्मीर हमारा नहीं है', पाकिस्तानी शख्स के ऐसा कहते ही उसके साथ जो हुआ आप भी देखें