Cops Killed In Australia: ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य में सोमवार (12 दिसंबर) को हुई गोलीबारी में दो पुलिस अधिकारियों सहित छह लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों के मुताबिक पुलिस एक लापता शख्स के मामले की जांच करने के लिए उस जगह पहुंची थी. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह वारदात क्वींसलैंड के ब्रिसबेन से 270 किमी पश्चिम में वीएम्बिला में हुई है. अधिकारियों के मुताबिक पुलिस ने लंबी घेराबंदी के बाद तीन संदिग्ध हमलावरों को मार गिराया है. हालांकि, हमले के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है.


पुलिस पर हमलावरों ने तब हमला किया जब वे न्यू साउथ वेल्स पुलिस के एक अनुरोध के बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे. मरने वाले दोनों पुलिस कॉन्स्टेबल ने हाल में पुलिस सर्विस ज्वाइन की थी.


कम उम्र के थे दोनों पुलिस कॉन्स्टेबल


मारे गए कॉन्स्टेबल मैथ्यू अर्नाल्ड महज 26 के थे, वहीं साथी राहेल मैक्रो की उम्र 29 साल थी. इन दोनों के मौके पर पहुंचते ही हथियारों से लैस अपराधियों ने इन्हें गोली मारी दी. एक और पुलिस अधिकारी को गोली लगी, जबकि चौथा अधिकारी बच पाने के लिए मौके से फरार हो गया. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक क्वींसलैंड पुलिस यूनियन के अध्यक्ष इयान लीवर्स ने कहा है कि "जैसे ही वे प्रॉपर्टी में दाखिल हुए, वे गोलियों से छलनी हो गए और उन्हें बचने का कोई भी मौका नहीं मिला"





बेरहमी से गोलियों से भूना गया


उन्होंने कहा कि दो पुलिस अधिकारियों को गोलियों से भून दिया गया. पुलिस की घेराबंदी के दौरान हमलावरों ने एक पड़ोसी को भी मार दिया गया था. क्वींसलैंड पुलिस आयुक्त कैटरीना कैरोल ने इसे अकल्पनीय त्रासदी के रूप में बताया है. उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में राज्य पुलिस को ये सबसे बड़ा नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि 16 स्थानीय अधिकारियों के एक समूह ने विशेष पुलिस के आने और अभियान संभालने से पहले पुलिस कर्मियों को बचाने की कोशिश की थी.


पुलिस ने क्या कहा


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दो हमलावर पुरुषों और एक महिला को गोली मारने से पहले घंटों तक घेराबंदी जारी थी. जांच जारी होने के बाद कैरोल ने कहा कि वह यह नहीं कह सकतीं कि क्या पुलिस को संपत्ति का लालच दिया गया था, या नहीं. उन्होंने कहा कि घटना के दौरान कई हथियारों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा कि पुलिस कांस्टेबल की मौत समेत घटना के आसपास की परिस्थितियों की जांच कराई जाएगी.


ये भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: 48 घंटे के भीतर कतर में एक और पत्रकार की संदिग्ध हालात में मौत, जानें पूरी डिटेल