Israel Palestine Attack: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार (10 अक्टूबर) को इजरायल-हमास युद्ध चौथे दिन में प्रवेश कर गया. इस बीच इजरायल के अश्कलोन पर हमास के लड़ाकों ने एक बार फिर रॉकेट दागे हैं. वहां मौजूद न्यूज एजेंसी एएनआई की टीम ने इस हमले का वीडियो शेयर किया है.


इजरायल की दक्षिणी सीमा के कई इलाकों में हमास की ओर से लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं. इन इलाकों में हमास के लड़ाके सीमा पार कर इजरायल के अंदर घुस आए थे. हालांकि, इजरायल ने अब दावा किया है कि दक्षिणी सीमा पर उसने पहले की स्थिति बना ली है और हमास के लड़ाकों को मार भगाया है.


'हम शांति से रहना चाहते हैं'
न्यूज एजेंसी एएनआई ने अश्कलोन में रहने वाली एक भारतीय मूल की इजरायली महिला इलाना से बात की. इलाना ने बताया, ''एक दिन पहले (9 अक्टूबर) ही अश्कलोन में हमास की ओर से दागे गए रॉकेट गिरे थे. गाड़ियों में आग लग गई थी और सभी इमारतों में बिजली चली गई थी. हम डर लग रहा था, लेकिन हमें अपनी सेना पर भरोसा है. ये हमारा घर है और हम कहीं नहीं जा सकते. हम शांति से रहना चाहते हैं.''


इजरायल में मरने वालों की संख्या हजार पार
एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली सैन्य अधिकारी के अनुसार हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 1,000 से ऊपर हो गई है. हमास के हमले के बाद इजरायल ने युद्ध का ऐलान कर दिया था. इस हमले के जवाब में इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को एयरस्ट्राइक के जरिये निशाना बनाया.


नेतन्याहू ने की पीएम मोदी से बात
वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर बातचीत की. इस दौरान नेतन्याहू ने पीएम मोदी को ताजा हालातों पर जानकारी दी. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भारत के लोग उनके देश के साथ दृढ़ता से खड़े हैं.


'भारत की जनता इजरायल के साथ'
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, ''मैं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के फोन कॉल के लिए और मौजूदा हालात पर जानकारी देने के लिए उन्हें शुक्रिया अदा करता हूं. भारत की जनता इस मुश्किल घड़ी में मजबूती से इजराइल के साथ खड़ी है. भारत आतंकवाद के सभी स्वरूपों की पुरजोर और स्पष्ट रूप से निंदा करता है.''


(इनपुट भाषा से भी)


ये भी पढ़ें:


Israel Hamas War: बेंजामिन नेतन्याहू की सांसद दे रहीं गाजा में परमाणु बम गिराने का सुझाव! बोलीं, 'प्रलय का दिन...'