Thailand Shooting: थाईलैंड में शनिवार को हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई. वहीं हमलवार मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश अभी जारी है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह हमला शनिवार शाम लगभग 5 बजे हुआ. गोलीबारी में घायलों की संख्या के बारे में पता नहीं चल पाया है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया है कि ये गोलीबारी देश के दक्षिणी प्रांत में हुई है.


पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी की घटना दक्षिणी थाईलैंड के सूरत थानी प्रांत के खीरी रैट निखोम जिले की है, जहां अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को कुछ लोगों को निशाना बनाया. घटना को लेकर स्थानीय पुलिस प्रमुख क्रियांगक्राई क्राइकाव ने मीडिया को बताया कि इस गोलीबारी में चार लोगों की मौत हुई है. गोलीबारी की घटना को एक पूर्व ग्राम प्रधान के घर के पास अंजाम दिया गया.


लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या बेहद अधिक 


थाईलैंड में गोलीबारी की घटना आम बात है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में अधिक है. समय-समय पर इस तरह की ख़बरें यहां से आती रहती हैं. 


गौरतलब है कि पिछले साल थाईलैंड में एक भीषण काण्ड हुआ था, जिसमें चाइल्ड सेंटर को निशाना बनाया गया था. इस घटना में कम से कम 34 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें से 24 बच्चे थे. 34 लोगों की हत्या करने के बाद आरोपी शख्स ने अपने बच्चे और पत्नी को भी गोली मार दी थी. इस घटना ने पूरे देश को दहला कर रख दिया था. 


साल 2020 में हुई थी मास शूटिंग


इससे पहले साल 2020 भी मास शूटिंग की घटना हुई थी. जिसमें प्रॉपर्टी डीलिंग से नाराज एक सैनिक ने 29 लोगों को गोलियों की भूनकर हत्या कर दी थी इसमें 57 लोग घायल हो गए थे, जो चार स्थानों पर फैले हुए थे.


ये भी पढ़ें: Pakistan Economic Crisis: IMF लोन के सहारे पाकिस्तान, वित्त मंत्री ने कहा- आईएमएफ से पैकेज पर बातचीत जारी