Nostradamus prediction 2024: दुनिया का हर इंसान भविष्य में क्या होने वाला है, इसको जानने के लिए उत्सुक रहता है. वैज्ञानिक भी भविष्य में होने वाली घटनाओं पर रिसर्च करते रहते हैं. फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की कहानी तो आपने खूब पढ़ी होगी. अब 'जिंदा नास्त्रेदमस' के नाम से मशहूर ब्राजील के भविष्यवक्ता एथोस सैलोम ने सूर्य को लेकर एक भविष्यवाणी की है, जो सच साबित हो सकती है. एथोस सैलोम ने दावा किया है कि उनकी पहले की कई भविष्यवाणियां सच साबित हुई हैं. 


एथोस सैलोम ने साल 2024 को लेकर दावा किया है कि इस साल एलियन, रोबोट विद्रोह और वैश्विक तबाही के साथ मानव इतिहास का एक नया अध्ययाय होगा. लेकिन उन्होंने कई आशा भी जताई है. एथोस का दावा है कि उन्होंने कोविड महामारी, विश्व कप फाइनल, यूक्रेन पर हमला और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की मौत की भविष्यवाणी पहले ही कर दी थी. अब उन्होंने साल 2024 के लिए एक नई भविष्यवाणी की है, इसके मुताबिक 'तीन दिन का अंधकार' होगा. 


डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, एथोस सैलोम ने साल 2023 में कहा था कि सौर ज्वाला पृथ्वी से टकराएंगी. एक कोरोनल मास इजेक्शन (CME) पृथ्वी की ओर आ रहा है. बता दें कि चुंबकीय क्षेत्र और प्लाज्मा द्रव्यमान का सूर्य से निकलने को CME कहा जाता है. ऐसा हर कुछ दिनों में होता है, लेकिन इसका पृथ्वी पर प्रभाव ज्यादा नहीं पड़ता. 


वैज्ञानिकों का अनुमान और एथोस की भविष्यवाणी
अब वैज्ञानिकों ने कहा है कि सूर्य से एक 'एक्स-क्लास' कोरोनल मास इजेक्शन दर्ज किया गया है, जो 2017 के बाद यह सबसे बड़ा सौर तूफान माना जा रहा है. इसका क्या प्रभाव पड़ेगा इसका वैज्ञानिकों ने अनुमान नहीं लगाया है, लेकिन सोलेम के अनुमान के मुताबिक सौर विस्फोट से तीन दिनों तक घना अंधेरा रहेगा.  8 अप्रैल को पूर्ण सूर्य ग्रहण लगेगा, इससे ऐसा माना जा रहा है कि एथोस सैलोम की भविष्यवाणी सच साबित हो सकती है.


एथोस की अगली भविष्यवाणी
नास्त्रेदमस ने हिटलर के उदय, लंदन की आग, जॉन एफ कैनेडी की हत्या और 9/11 हमलों की भविष्यवाणी की थी. अब एथोस सैलोम भी नास्त्रेदमस की तरह भविष्यवाणी कर रहे हैं. एथोस ने दावा किया है कि अगले साल अंतरिक्ष से एक उल्कापिंड सुरक्षित रूप से धरती पर गिरेगा. एथोस ने यह भी दावा किया है कि एआई जागृत हो जाएगा, जिससे मशीन इंसानों के खिलाफ विद्रोह कर देंगी. वहीं तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर भी एथोस ने दक्षिण चीन सागर से शुरुआत की बात कही है.


यह भी पढ़ेंः सुबह आए भूकंप से जूझ रहे ताइवान के साथ चीन का धोखा, भेजे 30 फाइटर जेट और युद्धपोत