ऑस्ट्रेलिया की कंपनी एटलसियन अब अपने कर्मचारियों को दुनिया के किसी भी कोने में रह कर काम करने की मौका दे रही है. ये कंपनी ऐसा अपनी बेहद खास नीति के चलते कर रही है. दरअसल पिछले साल कोरोना वायरस के चलते कई कंपनियों ने अपने स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम करने की अनुमति दी थी, बस इसी के चलते इस कंपनी ने टीम एनीव्हेयर पॉलिसी को आगे बढ़ाया है. 'टीम एनीव्हेयर' नीति के तहत कंपनी के 5,700 कर्मचारियों को साल में सिर्फ 4 दिन ऑफिस आना पड़ेगा और बाकी का पूरा साल वो दुनिया में कहीं पर भी रहकर काम कर सकते हैं. इस पॉलिसी की जानकारी एटलसियन के सह संस्थापक और सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्कॉट फरक्खर ने दी है. उन्होंने बताया कि ये कंपनी एक ग्लोबल कंपनी के रूप में जानी जाती है और उन्हें विश्वास है कि टैलेंट ना सिर्फ सिलिकॉन वैली में पाया जाता है बल्कि वो दुनिया में हर जगह मिल सकता है और इसके लिए कंपनी के कर्मचारियों को 50 किमी के दायरे तक सीमित रहने की जरूरत नहीं है.


कोविड से पहले बनाई गई नीति


कंपनी के सह संस्थापक ने बताया कि कंपनी ने ये नीति महामारी से काफी पहले बना ली थी और इस पर काम किया जा रहा था. वहीं कंपनी ने अपने शुरुआती दिनों से एक वैश्विक संगठन बनाया हुआ है. जो मुख्य रूप से यूएस के ग्राहकों के साथ काम करता है.


टीम एनीव्हेयर बनी उदार नीति


स्कॉट फरक्खर ने बताया कि कंपनी अभी अपने ऑफिस को भौतिक रूप से बनाए रखेगी और सेंट्रल स्टेशन पर बने सिडनी मुख्यालय को और आगे बढ़ाने पर फोकस करेगी. जानकारी के मुताबिक तकनीकी उद्योग में एटलसियन की इस नई नीति को विशेष रूप से काफी उदार माना जा रहा है.


इसे भी पढ़ें


बांग्लादेश ने चीनी कोविड-19 वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल की दी मंजूरी, जताया ये शक


कोरोना संकट: अमेरिका से भारत आ रही मदद, ऑक्सीजन सिलेंडर और राहत सामग्री लेकर निकला C-17 ग्लोबमास्टर