Germany Attack: जर्मनी के मैनहेम में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. इस्लामिक कट्टरपंथी ने कई लोगों को चाकू से हमला कर घायल कर दिया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर पर गोली चलाई जिसमें वो घायल गया. इस हमले में पुलिस अधिकारी समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. फिलहाल, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.


हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी जर्मनी के मैनहेम शहर में इस्लाम की आलोचना करने वाला एक राजनीतिक समूह अपना कार्यक्रम कर रहा था, इसी दौरान चाकू लिए कट्टरपंथी ने हमला बोल दिया. इस घटना में जब एक पुलिस अधिकारी हमलावर को रोकने के लिए आगे बढ़ा तो उसकी गर्दन पर भी कट्टरपंथी ने चाकू मार दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने हमलावर को गोली मार दी.


दहशत फैलाने का था मकसद


इस मामले में मैनहेम पुलिस ने बताया कि बाजार चौक पर हुए हमले को लेकर पुलिस ने हेलीकॉप्टर की भी मदद ली. इसके साथ ही कई सेवाएं स्थगित कर दी गईं है. पुलिस का कहना है कि हमलावर के खिलाफ बंदूक का इस्तेमाल किया गया. फिलहाल, पुलिस ने लोगों को आश्वस्त किया कि अब कोई खतरा नहीं है. हमले के पीछे का मकसद अभी भी पता नहीं चल पाया है. फिलहाल, पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर रही है.






जानें क्या है पूरा मामला?


घटनास्थल से लाइव स्ट्रीम की गई फुटेज में हमलावर ने एक पुलिस अधिकारी को घायल करने से पहले कई लोगों पर चाकू से हमला किया था. हमले की पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई, जिसका विडियो वायरल हो रहा है. घटना के विडियो में हमलावर एक शख्स पर लगातार चाकू से वार कर रहा है. इस दौरान जब पुलिसकर्मी रोकने आता है तो वह उसे भी चाकू मार देता है. पुलिस अधिकारी को चाकू मारने के बाद एक अन्य पुलिसकर्मी अपनी बंदूक निकालता है और हमलावर को गोली मार देता है, जिसके बाद वह फर्श पर गिर जाता है.


लाइव स्ट्रीम के दौरान हुआ हमला


जर्मनी के स्थानीय समयानुसार शुक्रवार को सुबह के 11.30 बजे मैनहेम के मार्कटप्लाट्ज स्क्वायर में जर्मन इस्लाम विरोधी अभियान समूह सिटिजेंस मूवमेंट पैक्स यूरोपा के कार्यकर्ताओं ने एक कार्यक्रम रखा था. इस दौरान काले रंग का ट्रैक सूट पहने एक कट्टरपंथी वहां पहुंचा और चाकू से हमला बोल दिया. ये हमला उस वक्त किया गया जब कार्यक्रम का लाइव स्ट्रीम चल रहा था. हालांकि, इस हमले के बाद वहां भगदड़ मच गई.


ये भी पढ़ें: Monsoon Update: ला नीना देश में लाएगा तबाही! दो महीने जमकर बरसेंगे बादल, जानें क्या कह रहा मौसम विभाग