जकार्ता: इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुराबाया में आत्मघाती बम धमाके में छह लोगों की मौत हो गई है. हमलावरों ने यहां पर तीन चर्च को निशाना बनाया. हमले में 13 लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि ये आत्मघाती बम धमाका था. बता दें कि दो हफ्ते बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  इंडोनेशिया के दौरे पर जा रहे हैं.


इंडोनेशिया दुनिया के सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश है. पुलिस ने बताया कि एक अल्पसंख्यक धार्मिक समुदाय को निशाना बनाकर यह हमला किया किया है. पुलिस के मुताबिक यह अपने आप में बिल्कुल नए तरीके का मामला है.


ईस्ट जावा के पुलिस प्रवक्ता फ्रांस बरूंग मनगेरा ने बताया , ‘‘ तीन चर्चों पर तीन हमले किये गये हैं.’’ पुलिस ने बताया कि यह सभी विस्फोट दस मिनट के भीतर हुए जबकि पहला धमाका सुबह साढ़े सात बजे हुआ था. पुलिस ने केवल सांता मारिया कैथोलिक चर्च पर हुए हमले का ब्योरा दिया है. हालांकि अभी तक किसी ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.


मंगेरा ने बताया , ‘‘हम घटनास्थल पर एक व्यक्ति की और अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि करते हैं. दो पुलिस कर्मी घायल हुये हैं साथ ही कुछ नागरिक भी घायल हुए हैं.’’ उन्होंने बताया , ‘‘ अस्पताल में 13 लोगों का इलाज किया जा रहा है.’’