Pakistan: जमात-ए-इस्लामी (जेआई) के अमीर सिराजुल हक के काफिले के पास जानलेवा हमला हुआ है. हमले के वक्त वह बलूचिस्तान के झोब में एक रैली के लिए जा रहे थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट के दौरान सिराजुल हक बाल-बाल बचे हैं. 


जमात-ए-इस्लामी के महासचिव अमीरुल अजीम ने सिराजुल हक के काफिले पर हमले की पुष्टि की है. अजीम के अनुसार, हक को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. वहीं जेआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर घटना की जानकारी देते हुए लिखा है कि यह एक आत्मघाती हमला था, जिसमें हमलावर मारा गया. इसके साथ ही जेआई के ट्वीट के अनुसार, हमले में सात कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर है. 


हमलावर मारा गया


जिओ न्यूज के रिपोर्ट के अनुसार, अमीर सिराजुल हक जिस गाड़ी में सवार थे. उनपर हमला करने में हमलवार सफल रहा. गाड़ी से धुएं के गुब्बार भी देखने को मिले. काफिले में हुए विस्फोट के बाद अफरा तफरी मच गई. पूरे इलाके में अब भी दहशत का माहौल बना हुआ है. रिपोर्ट के अनुसार, हक ने बताया है कि उनके साथ सभी लोग सुरक्षित हैं लेकिन काफिले में मौजूद लोग जरूर घायल हुए हैं. जेआई के प्रवक्ता कैसर शरीफ के अनुसार हमले की वजह से कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.






बता दें कि जेआई प्रमुख आज पहले क्वेटा पहुंचे थे. पार्टी के प्रवक्ता के अनुसार, सिराजुल हक के झोब में प्रवेश करने पर बड़ी संख्या में लोग उनका स्वागत करने के लिए एकत्र हुए थे. आत्मघाती हमलावर भी भीड़ का हिस्सा था. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


ये भी पढ़ें: Watch: 'जांच की आड़ में फैलाई जा रही दहशत', देखें कैसे बच्चों के सहारे अपील कर रहे हैं इमरान खान