Kangaroo Attack In Australia: ऑस्ट्रेलिया में जंगली कंगारू (Wild Kangaroo) ने 77 वर्षीय एक व्यक्ति को जान से मार दिया. ऑस्ट्रेलिया की पुलिस के मुताबिक, मृतक ने जंगली कंगारू को पालतू जानवर के रूप में रखा हुआ था. पुलिस ने कहा कि इस व्यक्ति का शव पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के रेडमंड के कम आबादी वाले दक्षिणी शहर में एक प्रॉपर्टी में पड़ा मिला. राज्य पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, "ऐसा माना जा रहा है कि व्यक्ति पर दिन में कंगारू ने हमला किया था."


पुलिस प्रवक्ता ने कहा, "जहां पर व्यक्ति का शव था ठीक उसी जगह एक कंगारू भी खड़ा था जो एम्बुलेंस चालक दल को व्यक्ति के नजदीक पहुंचने से रोक रहा था." पुलिस ने कहा कि उन्हें जानवर को गोली मारकर मारना था, क्योंकि यह आपातकालीन कर्मचारियों के लिए एक खतरा पैदा कर रहा था. पुलिस ने कहा कि कंगारू को एक जंगली जानवर माना जाता है, जिसे आदमी ने पालतू जानवर के रूप में रखा हुआ था.


1936 में 38 वर्षीय व्यक्ति की हुई थी मौत


पुलिस ने बताया कि अभी तक कंगारू की प्रजाति की पहचान नहीं हुई है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा कि कंगारू द्वारा आखिरी घातक हमला 1936 में रिपोर्ट किया गया था. उस घटना में सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बताया कि एक 38 वर्षीय व्यक्ति, विलियम क्रिकशैंक, न्यू साउथ वेल्स के अस्पताल में एक बड़े कंगारू से दो कुत्तों को बचाने की कोशिश में हमला करने के महीनों बाद मर गया था. हमले में व्यक्ति का जबड़ा टूट गया और सिर में गहरी चोट आई.


कैसे करते हैं कंगारू हमला?


पश्चिमी ग्रे कंगारू ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पश्चिम में आम हैं. वे 54 किलोग्राम (119 पाउंड) तक वजन कर सकते हैं और 1.3 मीटर (4 फीट 3 इंच) लंबे हो सकते हैं. नर आक्रामक हो सकते हैं और उसी तकनीक से लोगों से लड़ सकते हैं, जैसे वे एक-दूसरे के साथ करते हैं. वे अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ हाथापाई करने के लिए अपने छोटे ऊपरी अंगों का उपयोग करते हैं और अपने शरीर के वजन को लेने के लिए अपनी मांसपेशियों की पूंछ का उपयोग करते हैं, फिर अपने दोनों शक्तिशाली पंजे वाले हिंद पैरों से बाहर निकलते हैं.


ये भी पढ़ें- Ukraine से भाग रही रूसी सेना, राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की का दावा- 6 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र लिया वापस


ये भी पढ़ें- Lottery News: सैर-सपाटे पर निकले परिवार की चमकी किस्मत, लगी 2 करोड़ रुपये की लॉटरी