Australia Biggest Rapist: ऑस्ट्रेलिया से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. चाइल्ड केयर कर्मी ने 60 बच्चियों का यौन शोषण, बलात्कार और दुर्व्यवहार के मामलों में अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के इस अपराधी का नाम ऐश्ले पॉल ग्रिफिथ है, जो चाइल्ड केयर में काम करने के दौरान इन अपराधों को अंजाम दिया. पॉल ग्रिफिथ ने साल 2003 से 2022 के बीच ब्रिस्बेन और इटली के ट्रेनिंग स्कूलों में ये अपराध किए थे. 


ABC न्यूज ने बताया कि ग्रिफिथ के खिलाफ ब्रिस्बेन की जिला अदालत में 300 से अधिक मामलो में मुकदमा चल रहा था. सोमवार को सुनवाई के दौरान ग्रिफिथ पर लगे आरोपों को पढ़ने में जिला जज को दो घंटे का समय लगा. सुनवाई के दौरान पीड़ित बच्चों के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य मौजूद रहे. ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने साल 2022 में 60 बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया था. पिछले साल पुलिस ने इस जघन्य अपराधी पर लगे आरोपों को जनता के सामने लाई. ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के मुताबिक 46 साल के ऐश्ले पॉल ग्रिफिथ ऑस्ट्रेलिया के इतिहास का सबसे बड़ा पीडोफाइल ( बच्चों के साथ यौन अपराध करने वाला) है.


1691 मामले किए गए थे दर्ज
एबीसी की रिपोर्ट में बताया गया है कि ग्रिफिथ के खिलाफ साल 2023 में 91 बच्चों के खिलाफ अपराध के 1691 मामले दर्ज किए गए थे. साल 2024 की शुरुआत में आरोपों की संख्या को घटाकर 307 कर दिया गया था. इसके बाद आरोपी को जिला न्यायालय में पेश किया गया. ग्रिफिथ पर अभद्र व्यवहार के 190 मामले, बलात्कार के 28 मामले, बाल शोषण सामग्री बनाने के 67 मामले, ऑस्ट्रेलिया के बाहर बाल शोषण के चार मामले, एक बच्चे के साथ बार-बार यौन संबंध बनाने के 15 मामले शामिल हैं. 


पीड़ितों के परिजनों ने क्या कहा?
एबीसी न्यूज ने बताया कि सुनवाई के दौरान जब पीड़ितों का नाम लिया गया थो बच्चों के माता-पिता रो पड़े. एबीसी न्यूज से एक पिता उसकी बच्ची के साथ हुए जघन्य अपराध को बताया. एक बच्चे की मां ने कहा कि 'जब हम किसी बच्चे को चाइल्ड केयर में जाते देखते हैं तो हमें अपने बच्चे के साथ हुई घटना याद आती है.'


यह भी पढ़ेंः Red Sea Attack: लाल सागर में हूती हमले अब भी जारी, दो तेल टैंकरों पर मिसाइल हमला, सऊदी टैंकर हुआ क्षतिग्रस्त