Richard Lugner: ऑस्ट्रिया के मशहूर कारोबारी रिचर्ड लुगनर की 91 साल की उम्र में मौत हो गई है. उनकी पहचान अरबपति होने के साथ-साथ एक प्लेबॉय के रूप में थी. उन्होंने 6 शादियां की थी. इस दौरान उनका नाम किम कार्दशियन समेत कई फेमस सेलेब्रिटी से जुड़ा था. दो महीने पहले ही उन्होने अपनी छठी शादी की है.  
 
वियना के डोबलिंग स्थित उनके विला में रिचर्ड लुगनर को सोमवार (12 अगस्त) को  मृत घोषित कर दिया गया. वो काफी समय से बीमार चल रहे थे. जिस वजह से उन्हें कई बार अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था. लुगनर को कंस्ट्रक्शन बिजनेस के बड़े दिग्गजों में से एक माना जाता था. उन्होंने 1990 में वियना में अपना पहला मॉल 'लुगनर सिटी' खोला था. इसके बाद वो मॉल की दुनिया के भी बादशाह बन गए थे. 


दो महीने पहली की थी शादी 


लुगनर ने जून में 49 साल छोटी 42 वर्ष की सिमोन रेलेंडर से शादी की थी. उनकी तबियत तब ठीक थी. इसके बाद उन्हें पीठ में दर्द और थकावट थी. कुछ दिनों से उन्हें ये समस्या ज्यादा बढ़ गई थी. ज्यादा तबियत खराब होने के बाद मेडिकल इमरेंजसी सर्विस उनके विला पहुंची, लेकिन वो लुगनर को बचा नहीं पाए. 


किम और हिल्टन को कर चुके हैं डेट


रिचर्ड लुगनर अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी चर्चा में रहे हैं. उन्होंने अपनी लाइफ में कई हाईप्रोफाइल स्टार्स को डेट किया है. उन्होंने किम कार्दशियन और पेरिस हिल्टन को डेट किया है. वियना ओपेरा बॉल में वो पूर्व स्पाइस गर्ल गेरी हॉलिवेल और सुपरमॉडल ग्रेस जोन्स के साथ पार्टी करते हुए देखे गए थे. 


बता दें कि उनकी संपत्ति की वारिस सिमोन रेलेंडर होगी. रिसर्ड लुगनर ने पहले ही कह दिया था कि उनके बाद उनका बिजनेस सिमोन ही संभालेगी. उन्होंने अपने अंतिम संस्कार की भी पहले ही से व्यवस्था कर दी थी. उन्होंने अपनी अपनी समाधि का पत्थर भी मंगवा लिया था.