भारतीय मूल के शेफ से शादी कर चर्चा में आई ऑस्ट्रिया की राजकुमारी का निधन हो गया है. उनका निधन 31 साल की उम्र में हुआ. उन्होंने अपने पीछे दो वर्षीय बच्चे को छोड़ा है. मारिया के निधन पर परिवार ने शोक संदेश जारी किया है. जिसमें उन्हें गर्व करने वाली महिला बताया गया है.


ऑस्ट्रिया की राजकुमारी का निधन


ऑस्ट्रिया की राजकुमारी मारिया गलिट्जाइन अब इस दुनिया में नहीं हैं. दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई. 31 साल की उम्र में ह्यूस्टन में उनका निधन हुआ. 2017 में मारिया ने भारतीय शेफ ऋषि रूप सिंह से शादी कर खूब सुर्खियां बटोरी थी. उसके बाद उन्हें मारिया गलिट्जाइन से मारिया सिंह कहा जाने लगा. मारिया अपने शेफ पति के साथ ह्यूस्टन में रहती थीं. दोनों का दो वर्षीय मैक्सिम नाम का बच्चा है. ह्यूस्टन में ही मारिया इंटीरियर डिजायनर के तौर पर काम करती थीं. जबकि उनके पति ऋषि सिंह वहां मुख्य शेफ के तौर पर काफी मशहूर थे.


भारतीय मूल के शेफ से की थी शादी


4 मई को मारिया का निधन हुआ था मगर चार दिन बाद उन्हें ह्यूस्टन के फोरेस्ट पार्क कब्रिस्तान में दफनाया गया. मारिया के परिवार में उनके राजकुमार पिता, राजकुमारी माता के अलावा तीन बहन और दो भाई हैं. मारिया का जन्म 1988 में लक्जेमबर्ग में हुआ था. 5 साल की उम्र में उन्होंने रूस का रुख किया था. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने बेल्जियम में ऑर्ट एंड डिजायन कॉलेज से तालीम हासिल की. उसके बाद उन्होंने ब्रसेल्स, शिकागो, इलिनोइस में जीवन बिताया. उनके निधन पर उनके परिवार ने शोक संदेश जारी उन्हें श्रद्धांजलि दी है.


कोरोना संकट: पृथ्वीराज चव्हाण बोले- मंदिरों से सोना ले सरकार, BJP ने पूछा- क्या ये कांग्रेस की मांग है?


ताजा आंकड़े: देश में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 50 हजार के पार, महाराष्ट्र में अबतक एक हजार से ज्यादा मौतें