Baba Bageshwar on Bangladesh: बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद हिंदुओं पर अत्याचार बढ़ गया है. बांग्लादेश में कई जगहों पर मंदिरों में तोड़फोड़ और हिंदुओं पर हमले हुए हैं. इस मसले पर अब बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री से लेकर बाबा रामदेव तक ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ अत्याचार बढ़ा है, इसपर सरकार को तुरंत एक्शन लेने की जरूरत है. वहीं योग गुरु बाबा रामदेव ने भी इसपर चिंता जाहिर की है.


बांग्लादेश में इस्कॉन मंदिर समेत चार मंदिरों में तोड़फोड़ की खबर है. इसके साथ हिंदू समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया है. बागेश्वर धाम सरकार ने इसपर गुस्सा जाहिर किया है. उन्होंने केंद्र सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की है. 


धीरेंद्र शास्त्री ने हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए कहा
धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बांग्लादेश में हिंसा जारी है. ऐसे में भारत सरकार को हिंदुओं की रक्षा के लिए अपने दरवाजे खोल देने चाहिए. बांग्लादेशी हिंदुओं को तुरंत भारत में शरण देनी चाहिए, जिससे उनकी जान को बचाया जा सके. धीरेंद्र शास्त्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने विचार रखे हैं, उन्होंने हिंदुओं से हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए कहा है.  


बांग्लादेशी हिंदुओं से एकता बनाने की अपील
बाबा बागेश्वर ने कहा कि मीडिया से आ रही खबरों से पता चला है कि बांग्लादेश में हिंदू आस्थाओं को निशाना बनाया जा रहा है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर उन्हें चिंता हो रही है. बाबा ने बांग्लादेश के हिंदुओं से एकता बनाकर रखने की अपील की है. इसके अलावा अमेरिका ने भी बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर चिंता जाहिर की है. 






बाबा रामदेव ने बंग्लादेश हिंसा पर क्या कहा?
बाबा बागेश्वर के साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव ने भी बांग्लादेश में इस्लामिक जिहाद का शिकार हो रहे हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की है. उन्होंने सरकार से हिंदुओं की सुरक्षा के लिए हर रणनीतिक और कूटनीतिक कदम उठाने की अपील की है. उन्होंने सरकार से भारत में अस्थिरता पैदा करने वालों पर भी नजर रखने के लिए कहा है. बाबा रामदेव ने कहा कि बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा चरम पर है. जमात ए इस्लामी और सभी कट्टरवादी इस्लामी ताकतें हिंदुओं पर अत्याचार कर रही हैं.






बांग्लादेश हिंसा पर क्या बोला विश्व हिंदू परिषद
बांग्लादेश में फैली हिंसा पर विश्व हिंदू परिषद् की तरफ से भी बयान आया है. संगठन के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि बांग्लादेश में जो अराजकता फैली है, वह भारत के लिए भी चिंता का विषय है. बांग्लादेश में हिंदुओं, सिखों सहित अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. इसके साथ ही मंदिरों, गुरुद्वारों और उनके व्यापारिक प्रतिष्ठानों को तोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि बंग्लादेश में आज अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने दुनियाभर के लोगों से हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की है. साथ ही भारत सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग की है. 


यह भी पढ़ेंः Attacks on Hindus in Bangladesh: बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर क्या बोला अमेरिका? तख्तापलट के बाद मचा है बवाल